News around you

अलीगढ़ में मरीजों की संख्या बढ़कर 78, फॉगिंग की कमी से बढ़ा खतरा

अलीगढ़ : अलीगढ़ में डेंगू और बुखार के मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से फॉगिंग की गतिविधियाँ सुस्त बनी हुई हैं। 21 अक्टूबर को पांच नए डेंगू के मरीज सामने आने के बाद कुल मरीजों की संख्या 78 तक पहुंच गई है। वहीं, बुखार से प्रभावित मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।
20 अक्टूबर की छुट्टी के बाद, 21 अक्टूबर को सरकारी अस्पतालों में बुखार के 800 मरीज पहुंचे, जिनमें से 20 की डेंगू जांच कराई गई। आलमबाग, नगला किला, बरला, और आरएम हॉल एएमयू में डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ. नीरज त्यागी ने बताया कि जहाँ भी मरीज मिले हैं, वहाँ कीटनाशकों का छिड़काव कराया गया है, लेकिन फॉगिंग की कमी गंभीर चिंता का विषय है।
डॉक्टरों के अनुसार, बुखार के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को मलखान सिंह जिला अस्पताल में 400 और पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में भी 400 मरीज बुखार के लिए पहुंचे। सभी का परीक्षण कर उचित दवाएं प्रदान की गईं।
जिला मलेरिया अधिकारी डा. राहुल कुलश्रेष्ठ ने भी फॉगिंग की कमी की समस्या को स्वीकार करते हुए कहा कि सही तरीके से फॉगिंग नहीं हो रही है। विभाग को ऐसे मोहल्लों और गांवों की सूची दी गई है, जहाँ डेंगू के लार्वा पाए गए हैं और मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.