News around you

शिक्षिका ने कहा- सास से शादी के समय मिले थे जेवर, पुलिस ने बुलाकर किया यह खुलासा

Kanpur : फतेहपुर में तैनात शिक्षिका के बर्रा स्थित घर में एक अक्टूबर को 25 लाख की चोरी हुई थी। इस मामले में बर्रा पुलिस ने चोरी के सामान की बरामदगी के बाद दो बार थाने बुलाकर पीड़ित शिक्षिका शालिनी दुबे से कागज़ पर हस्ताक्षर कराए।
शालिनी दुबे, जो फतेहपुर के जहानाबाद स्थित चिल्ली गांव के परिषदीय स्कूल में शिक्षिका हैं, के घर से चुराए गए कई जेवर उनके लिए बेहद खास थे। उन्होंने बताया कि ये जेवर उनकी शादी की यादों से जुड़े हुए हैं, जिनमें से कई उनकी सास ने 25 साल पहले मुंह दिखाई में दिए थे। चोरी हुए सामान में उनके पति को तिलक, वरीक्षा और कलेवा में मिले चेन और अंगूठी भी शामिल थे।
पुलिस ने 8 अक्टूबर को शालिनी को फोन कर थाने बुलाया और बताया कि एक आरोपी सुनील को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से कुछ जेवर बरामद हुए हैं। पुलिस ने चांदी की गाय की मूर्ति, 10 चांदी के सिक्के, पति की अंगूठी, बिछिया और करीब 500 ग्राम चांदी की पायल और हाफपेटी की बरामदगी दिखाई।
हालांकि, जब शालिनी ने पायल और हाफपेटी की पहचान से इनकार किया, तो पुलिस कर्मियों ने उन्हें कोर्ट में मना करने की सलाह दी। इसके बाद, दूसरी बार 12 अक्टूबर को बुलाकर उन्हें बेटी की अंगूठी, कान के टॉप्स का एक पीस, 22 ग्राम का हार और 90 हजार रुपये नगद की बरामदगी दिखाई गई।
इस घटना में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.