News around you

आज होगी शिअद की कोर कमेटी की बैठक, एसजीपीसी चुनाव की रणनीति पर होगा फैसला

पंजाब: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की कोर कमेटी की बैठक आज कार्यकारी अध्यक्ष बलविंदर सिंह भूंदड़ की अध्यक्षता में होगी। बैठक में पंजाब के चार विधानसभा हलकों में होने वाले उपचुनावों पर चर्चा की जाएगी, खासकर गिद्दड़बाहा सीट, जिसे शिअद का गढ़ माना जाता है। पार्टी अभी तक उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं कर पाई है। कुछ वरिष्ठ नेता यह संकेत दे रहे हैं कि शिअद शायद इस बार उपचुनाव में हिस्सा न ले, जो पार्टी के इतिहास में पहली बार होगा। हालांकि, भूंदड़ ने बताया कि उपचुनाव को लेकर अंतिम फैसला कोर कमेटी की बैठक में लिया जाएगा।
बैठक में राजनीतिक मुद्दों के अलावा मंडियों में धान की खरीद को लेकर किसानों को हो रही समस्याओं पर भी चर्चा की जाएगी। गिद्दड़बाहा सीट शिअद के लिए खास मानी जा रही है, क्योंकि यह पार्टी का परंपरागत गढ़ रहा है। यहां से पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल चुनाव लड़ चुके हैं, और शिअद प्रमुख सुखबीर बादल और हरसिमरत कौर भी सक्रिय रही हैं। हालांकि, शिअद के नेता हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों के आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद आप ने गिद्दड़बाहा सीट से उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।
इसके साथ ही, एसजीपीसी चुनाव को लेकर भी रणनीति तय की जाएगी। बागी गुट द्वारा बीबी जागीर कौर का नाम एसजीपीसी अध्यक्ष पद के लिए आगे बढ़ाया जा रहा है, जिससे इस चुनाव में नई चुनौतियां खड़ी हो रही हैं।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.