News around you

महायुति’ और ‘महाविकास आघाड़ी’ के बाद अब महाराष्ट्र में ‘महाशक्ति’ गठबंधन, बड़े दलों के लिए खतरे की घंटी

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति और विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाड़ी (मविआ) के बाद अब एक नया गठबंधन ‘परिवर्तन महाशक्ति’ भी सामने आया है। इस नए गठबंधन का गठन कोल्हापुर गद्दी के वंशज एवं पूर्व सांसद छत्रपति संभाजी राजे के नेतृत्व में किया गया है।

इसके अलावा, पूर्व सांसद और किसान नेता राजू शेट्टी तथा अमरावती के निर्दलीय विधायक बच्चू कड़ू ने भी इस गठबंधन में अपनी भागीदारी की है। ‘परिवर्तन महाशक्ति’ का उद्देश्य राज्य की राजनीतिक स्थिति में बदलाव लाना और किसानों तथा स्थानीय मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना है। इस नए गठबंधन का प्रभाव आगामी चुनावों में महत्वपूर्ण हो सकता है, खासकर जब राज्य की राजनीतिक द dynamic में कई बदलाव आ रहे हैं।

ओमप्रकाश तिवारी, मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति और विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाड़ी (मविआ) के बाद अब एक नया गठबंधन ‘परिवर्तन महाशक्ति’ भी सामने आया है। यह गठबंधन सोमवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने की योजना बना रहा है।

छोटे दलों को एकजुट कर बनाया गया यह गठबंधन महायुति और मविआ दोनों के लिए एक चुनौती बन सकता है।

इस गठबंधन का नेतृत्व कोल्हापुर गद्दी के वंशज एवं पूर्व सांसद छत्रपति संभाजी राजे, पूर्व सांसद एवं किसान नेता राजू शेट्टी, और अमरावती के निर्दलीय विधायक बच्चू कड़ू कर रहे हैं। ‘परिवर्तन महाशक्ति’ ने राज्य की सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने की घोषणा की है, जिससे राजनीतिक परिदृश्य में हलचल मच सकती है।

इसके अलावा, मनोज जरांगे पाटिल के भी इस महाशक्ति गठबंधन से जुड़ने की संभावना है, जो इस गठबंधन को और मजबूत बना सकता है। यह सभी कारक आगामी चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.