News around you

हीरो होम्स (मोहाली, से.-88) के निवासियों द्वारा बिल्डर की दंबगई के खिलाफ प्रेस वार्ता की

मीडिया द्वारा पूछे जाने पर कंपनी ने कहा, वे कुछ गलत नहीं कर रहे, प्रोजेक्ट पूरा होने तक, RERA को सौंपने तक मीटर उनके नाम रहता है

मोहाली:   हीरो होम्स रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन ने मोहाली प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बिल्डर पर गंभीर आरोप लगाए। अध्यक्ष मंजीत पुरी, महासचिव अमनदीप सिंह, उपाध्यक्ष हिम्मत अरोड़ा, सचिव शिविंदरपाल सिंह ओबेरॉय ने कहा कि बिल्डर द्वारा बिजली बोर्ड के साथ समझौता करने से पहले ऑफर ऑफ पोजैशन लैटर दिए गए थे। जनवरी 2021 में पत्र जारी किये, जबकि बिजली बोर्ड के साथ डीएफ मई 2021 में हुआ। उन्होंने कहा कि घरों में जो स्मार्ट (एएमआर) मीटर लगाये गये हैं, वे भी बिना किसी जांच रिपोर्ट के लगाये गये हैं। उन्होंने कहा कि बिजली लोड का फिक्स चार्ज 990 किलोवाट है, जबकि सोसायटी निवासियों को 7000 किलोवाट का बिल दिया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि 4 से 6 किलोवाट तक सिंगल फेज मीटर लगना चाहिए था, लेकिन हमारे यहां 3 फेज के मीटर लगाये गये हैं। उन्होंने कहा कि 2022 में बिना कोई जानकारी दिये मीटर का लोड 7 से बढ़ाकर 20 किलोवाट कर दिया गया।
उन्होंने यह भी कहा कि बिल्डर की मनमानी के कारण हीरो होम्स के निवासियों को सरकारी सुविधाओं से वंचित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दी जाने वाली 300 यूनिट बिजली भी नहीं मिल रही है और न ही प्रति यूनिट 3 रुपये की सब्सिडी मिल रही है। उन्होंने कहा कि डीएफ के मुताबिक शहरवासियों से कनेक्टेड चार्ज 80 फीसदी लिया जाना चाहिए, लेकिन हमसे 100 फीसदी लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर किसी मीटर में पैसा खत्म हो जाता है तो रात में बिना किसी सूचना के घर की बिजली बंद कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि बिल्डर द्वारा रेरा एक्ट का उल्लंघन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गेस्ट पार्किंग के नाम पर घोटाला सामने आया है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रति वर्ग फीट 3 रुपये 20 पैसे मेंटेनेंस चार्ज लिया जाता है, लेकिन खर्च का ब्योरा नहीं दिया जाता। उन्होंने कहा कि सोसायटी के नक्शे के साथ बिना किसी मंजूरी के छेड़छाड़ की गई है। हीरो होम्स के निवासियों ने यह भी कहा कि क्लब मेंटेनेंस के लिए 999 रुपये प्रति माह की दर से लिया जाता है, लेकिन सुविधा नहीं दी जा रही है। बिल्डर ने क्लब हाउस में अपना सेल्स ऑफिस बनाया है, जिसका बिजली खर्च भी रेजिडेंट्स से वसूला जा रहा है। क्लब हाउस में प्रवेश के लिए कोई बायोमेट्रिक भी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि सोसायटी में सुरक्षा के अच्छे इंतजाम नहीं हैं, यहां तक कि गाड़ियां भी चोरी हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि गांव के पास एसटीपी लगाया गया है, जिससे बदबू, शोर के कारण लोगों का रहना मुश्किल हो रहा है और सोसायटी में सफाई व्यवस्था भी ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन की ओर से इसकी शिकायत मोहाली के डिप्टी कमिश्नर, एसडीएम और बिजली विभाग के सीएमडी से की गई, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने सरकार से मांग की कि बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए लोगों को सरकारी सुविधाएं दी जाएं और न्याय दिया जाए।
इस मौके पर मनप्रीत सिंह मावी सदस्य, गोपाल कृष्ण कानूनी सलाहकार, तेजिंदर सिंह सदस्य, इंद्रजीत सदस्य, अनूप सिंह, विक्रम कपूर, गुरविंदर सिंह मौजूद रहे।

कंपनी का जवाब: उधर, हीरो होम्स के पीआरओ सुमेंद्र साहू ने कहा कि कंपनी कुछ भी गलत नहीं कर रही है। अगर उन्हें कोई शिकायत है तो वे रेरा से करें। उन्होंने कहा कि रेरा को प्रोजेक्ट सौंपे जाने तक बिजली मीटर कंपनी के नाम ही रहेगा। इसके बाद ही मीटर लोगों के नाम होगा। उन्होंने क्लब में ऑफिस के बारे में भी कहा कि यह रेरा की मंजूरी से ही है। अगर हम ठीक हैं तो ही रेरा कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.