News around you

HAL में करियर बनाने का सुनहरा मौका, ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन शुर

एचएएल द्वारा जारी की गई भर्ती

हरियाणा : यदि आप हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) में एक सफल करियर बनाना चाहते हैं, तो आपके लिए एक सुनहरा अवसर सामने आया है। HAL ने नॉन-एक्जीक्यूटिव कैडर के तहत ऑपरेटर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार 5 अक्टूबर 2024 तक एचएएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

भर्ती की जानकारी
इस बार HAL कुल 81 ऑपरेटर पदों के लिए भर्ती कर रहा है। सभी उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे एचएएल द्वारा जारी की गई भर्ती अधिसूचना में बताए गए सभी योग्यताओं को पूरा करते हों। अधिसूचना में शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, और अन्य आवश्यक मानदंड स्पष्ट रूप से दिए गए हैं, जिनका पालन करना आवश्यक है।

आवेदन शुल्क और छूट
आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), पीडब्ल्यूबीडी (PWD), और पूर्व प्रशिक्षुओं के लिए आवेदन शुल्क माफ किया गया है, जिससे कि उन्हें आवेदन प्रक्रिया में कोई आर्थिक बाधा न आए।

आवेदन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को अपनी शैक्षणिक योग्यता और अनुभव को सही तरीके से आवेदन पत्र में भरना होगा। सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक दस्तावेज़ सही ढंग से अपलोड किए गए हैं, ताकि आवेदन प्रक्रिया में कोई समस्या न आए। इसके बाद, सभी चयनित उम्मीदवारों को HAL में एक शानदार करियर की दिशा में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.