News around you

पंजाब में बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश के आसार, जानें अपने शहर का हाल

पंजाब राज्य के लगभग 8 जिलों में बारिश की संभावना

चंडीगढ़: पंजाब और चंडीगढ़ में आज मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के लगभग 8 जिलों में बारिश की संभावना है, जिसमें पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, फरीदकोट, फाजिल्का, और मुक्तसर शामिल हैं। हालांकि, इन जिलों के लिए कोई विशेष मौसम अलर्ट जारी नहीं किया गया है।
पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि शनिवार से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिससे बारिश की गतिविधियों में वृद्धि हो सकती है। पिछले दिनों की तुलना में राज्य के औसत तापमान में गिरावट आई है, जो कि किसानों और कृषि गतिविधियों के लिए राहत की बात है।

तापमान में परिवर्तन
हाल ही में, गुरुवार को राज्य का औसत तापमान बुधवार की तुलना में 0.3 डिग्री कम था, लेकिन यह सामान्य तापमान से 2.4 डिग्री अधिक बना हुआ है। बठिंडा और फरीदकोट जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री दर्ज किया गया, जिससे इन क्षेत्रों में गर्मी का प्रकोप जारी है।

बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, 10 अक्टूबर तक राज्य में बारिश की संभावना बनी हुई है, खासकर दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में सामान्य से अधिक वर्षा होने की उम्मीद है। हालांकि, अन्य क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके अलावा, 11 से 17 अक्टूबर के बीच बारिश की कोई संभावना नहीं है, जिससे यह समय कृषि कार्यों के लिए अनुकूल रहेगा।

You might also like

Comments are closed.