News around you

मौसम अपडेट: हरियाणा में आज रात से मौसम में बदलाव, वोटिंग के दिन 18 जिलों में बारिश

मौसम में बदलाव की संभावना

हरियाणा: हरियाणा में आज रात से मौसम में एक बार फिर बदलाव होने जा रहा है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 5 अक्टूबर, यानी कल, हरियाणा के 18 जिलों में बारिश की संभावना है। इनमें से 7 जिलों में 25 से 50% बारिश होने की आशंका जताई गई है। इन जिलों में हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, भिवानी, दादरी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा, कैथल, करनाल, जींद, पानीपत, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, फरीदाबाद और पलवल में भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

कम बारिश के आसार
कुछ अन्य जिलों में जैसे पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर और कुरुक्षेत्र में बारिश के कम आसार हैं। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि 7 अक्टूबर को भी हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। यह बारिश मतदान के दिन स्थानीय निवासियों के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है, क्योंकि इससे मतदान प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है।

तापमान में कमी
मौसम विशेषज्ञ डॉ. सुरेंद्र पाल के अनुसार, पिछले 24 घंटों में रात के तापमान में 1.1 डिग्री की कमी आई है। हालांकि, अभी भी रात का तापमान 2.4 डिग्री अधिक बना हुआ है। हिसार में सबसे कम तापमान 21.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है, जो कि सामान्य से 2 डिग्री कम है। वहीं, नारनौल में रात का तापमान सामान्य से 7 डिग्री अधिक (27 डिग्री) है।

You might also like

Comments are closed.