News around you

इलाज के दौरान 10वीं की छात्रा की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही के आरोप लगाए

बीमार होने पर अस्पताल में भर्ती

खन्ना(पंजाब): खन्ना जिले के एक निजी अस्पताल में 15 वर्षीय छात्रा सरूची कुमारी की इलाज के दौरान हुई मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही के कारण उनकी बेटी की जान गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और सभी पक्षों के बयान दर्ज किए। शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया गया है।
सरूची कुमारी, जो 10वीं कक्षा की छात्रा थी, को 30 सितंबर को तेज बुखार होने पर उसके पिता सीता राम ने एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि उसकी प्लेटलेट्स कम हैं और उसे पीलिया हो गया है।

लापरवाही का आरोप
परिवार के अनुसार, 2 अक्टूबर की सुबह डॉक्टरों ने कहा कि प्लेटलेट्स लगातार कम हो रहे हैं और उन्हें दूसरे अस्पताल ले जाने के लिए कहा गया। परिवार के पास पर्याप्त पैसे नहीं थे, और अस्पताल द्वारा छुट्टी देने में देरी के कारण समय पर दूसरी जगह नहीं पहुंचा सके, जिससे सरूची की मौत हो गई।

इंसाफ की मांग
सरूची के पिता सीता राम ने अस्पताल प्रशासन और डॉक्टरों पर आरोप लगाया है कि यह पूरी घटना उनकी लापरवाही का परिणाम है। उन्होंने न्याय की मांग की है और सरकार से कार्रवाई की अपील की है।

Comments are closed.