News around you

उत्तर प्रदेश में सितंबर से दिसंबर तक इन डेट्स में स्कूलों में रहेगा अवकाश, ये रही हॉलिडे लिस्ट

हर छात्र को त्योहार या विशेष दिन पर आने वाली छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार रहता है ताकि वे स्कूल से आराम पाकर उस दिन का आनंद ले सकें। अगर आप भी छुट्टियों का इंतजार कर रहे हैं, तो यह पेज आपके लिए बेहद उपयोगी साबित होगा। यहां आप सितंबर से दिसंबर तक होने वाली सभी छुट्टियों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

नई दिल्ली: छात्रों को स्कूल की छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार रहता है, और अभिभावक भी इन छुट्टियों के अनुसार अपने घूमने-फिरने की योजना बनाते हैं। अगस्त का महीना समाप्त होने वाला है, और आने वाले सितंबर माह में ज्यादा अवकाश नहीं हैं। हालांकि, अक्टूबर छात्रों के लिए खुशियां लेकर आएगा, क्योंकि इस महीने में गांधी जयंती, दिवाली और विजय दशमी जैसे बड़े त्योहार मनाए जाएंगे। यहां आप सितंबर से दिसंबर तक की स्कूल छुट्टियों की पूरी सूची देख सकते हैं।

सितंबर में 2 दिन रहेगा स्कूलों में अवकाश
सितंबर 2024 माह में 2 दिन स्कूल बंद रहेंगे। 16 सितंबर को ईद-ए-मिलाद के त्यौहार के चलते स्कूल क्लोज रहेंगे वहीं विश्वकर्मा पूजा/अनंत चतुर्दशी 17 सितंबर (मंगलवार) को है। ऐसे में यह छुट्टी भी हो सकती है। हालांकि यह छुट्टी रिस्ट्रिक्टेड है। कई जगहों पर इस दिन पर प्रदान किया जाता है और कई जगह पर इस दिन भी स्कूल खुले रहते हैं।

सितंबर में 2 दिन रहेगा स्कूलों में अवकाश

सितंबर 2024 में स्कूलों में 2 दिन अवकाश रहेगा। 16 सितंबर को ईद-ए-मिलाद के अवसर पर स्कूल बंद रहेंगे। इसके अलावा, 17 सितंबर (मंगलवार) को विश्वकर्मा पूजा/अनंत चतुर्दशी के कारण भी छुट्टी हो सकती है, हालांकि यह एक रिस्ट्रिक्टेड अवकाश है। कुछ स्थानों पर इस दिन छुट्टी दी जाती है, जबकि अन्य जगहों पर स्कूल खुले रहते हैं।

Comments are closed.