News around you

बिजली बिल विवाद पर जगदानंद सिंह ने BJP और JDU पर कड़ा प्रहार

राजद प्रमुख का बयान
राजद के बिहार प्रमुख जगदानंद सिंह ने शनिवार को बिजली बिल विवाद के मामले में भाजपा और जदयू की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि वह केवल एक कमरे में रहते हैं, यही वजह है कि उनका बिजली बिल कम आता है। इससे पहले, भाजपा और जदयू ने दावा किया था कि स्मार्ट मीटर के कारण सिंह के बिजली बिल में 17 प्रतिशत की कमी आई है।

साधारण जीवन का दावा
सिंह ने कहा, “मेरा जीवन साधारण है। मैं दो कमरों का बिजली बिल नहीं चुका सकता। मैं केवल एक कमरे का खर्च ही उठा सकता हूं।” उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उन्हें सरकार से पेंशन मिलती है, लेकिन अपनी व्यक्तिगत स्थिति को स्मार्ट मीटर प्रणाली को उचित ठहराने के लिए इस्तेमाल करने की आलोचना की।

सरकार की प्राथमिकताओं पर सवाल
जगदानंद सिंह ने सरकार की प्राथमिकताओं पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “क्या मेरी सुख-सुविधाएं बिहार की सुख-सुविधाएं बन जाएंगी? नहीं, राजद बिहार के दुख में शामिल है।” उन्होंने यह भी बताया कि तीन करोड़ लोग कम वेतन वाली नौकरियों के लिए पलायन कर रहे हैं और सरकार से इन बड़ी आर्थिक चिंताओं का समाधान निकालने का आग्रह किया।

स्मार्ट मीटर पर संदेह
सिंह ने स्मार्ट मीटर की कार्यप्रणाली पर संदेह जताते हुए कहा कि पुराने मीटर और नए स्मार्ट मीटर में बड़ा अंतर है। उन्होंने कहा, “बिहार में कोई भी आम आदमी नए स्मार्ट मीटर का समर्थन नहीं कर रहा है।”

मुख्यमंत्री पर आरोप
सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि वह राज्य में स्मार्ट मीटर की स्थापना के लिए दबाव डाल रहे हैं। 15 सितंबर को सरकार का एक आधिकारिक पत्र प्रदर्शित करते हुए उन्होंने कहा कि जनता के व्यापक विरोध के बावजूद जिला अधिकारियों को जबरन स्मार्ट मीटर लगाने का निर्देश दिया गया।

Comments are closed.