News around you

पंजाब के लुधियाना जीएसटी विभाग की बड़ी कार्रवाई लाखों का माल जब्त

पैसों के आपसी विवाद का असर

लुधियाना : पंजाब राज्य जीएसटी विभाग के मोबाइल विंग ने लुधियाना स्थानीय रेलवे स्टेशन पर देर रात एक महत्वपूर्ण कार्रवाई करते हुए लगभग हौजरी के माल से लदे 7 नग बिना बिल के पकड़े। यह माल लुधियाना से कोलकाता भेजा जा रहा था, जिसे अधिकारियों ने समय पर रोक लिया।

जब्ती की प्रक्रिया
जब्त माल को लुधियाना स्टेशन से पकड़ा गया, जहां मौके पर नग का कोई बिल नहीं दिखाया गया। अधिकारियों ने बताया कि ये नग लुधियाना से कोलकाता जाने वाले थे, लेकिन बिना बिल के होने के कारण उन्हें रोक दिया गया। जब्त नगों को अब लुधियाना मोबाइल विंग कार्यालय ले जाया जाएगा, जहां उनकी फिजिकल जांच की जाएगी।

टैक्स और जुर्माना
जब्ती के आधार पर विभाग तय करेगा कि किस प्रकार का टैक्स और जुर्माना बनता है। इसके साथ ही जिस फर्म के लगे नग थे, उसका डेटा भी खंगाला जाएगा ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या अन्य उल्लंघन भी किए गए हैं।
जानकारी के अनुसार, लुधियाना स्टेशन पर कुछ पासरों के बीच आपसी झड़प के कारण अधिकारियों को बिना बिल के माल की जानकारी मिली। यह घटना तब सामने आई जब पासर आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे के माल की जानकारी अधिकारियों को देने लगे। ये पासर अक्सर अपना माल बिना बिल के रेलवे के जरिए गंतव्य तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं।

Comments are closed.