News around you

चंडीगढ़ ग्रेनेड हमला: लालच में फेंके गए थे हैंड ग्रेनेड, आरोपियों की पूछताछ में हुए बड़े खुलासे

चंडीगढ़ में 11 सितंबर की शाम को ऑटो में आए दो आरोपियों ने सेक्टर 10 के एक घर पर हैंड ग्रेनेड से हमला किया था। दोनों आरोपी सीसीटीवी में कैद हो गए थे और अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।


चंडीगढ़ के सेक्टर-10 स्थित कोठी नंबर-575 में हैंड ग्रेनेड से हमले के मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने पंजाब पुलिस की पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। आरोपियों ने खुलासा किया कि विदेश जाने के लालच में उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया।
आरोपी रोहन पासिया को यूएसए बेस्ड आतंकी हैप्पी पासिया ने पाकिस्तान और दूसरे आरोपी विशाल को दुबई के रास्ते कनाडा भेजने का वादा किया था। विशाल को कनाडा भेजने के लिए बाकायदा एक एजेंट का नंबर भी दिया गया था, लेकिन विदेश भागने से पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने उसे दबोच लिया।

आतंकी रिंदा ने ड्रोन के जरिए हथियार भेजे थे। जांच एजेंसियों की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अगस्त के आखिरी दिनों में पाकिस्तान में सेटल आतंकी हरविंदर रिंदा ने हैप्पी के निर्देश पर बॉर्डर के पास धनोया गांव में ड्रोन के माध्यम से हथियारों की खेप भेजी थी। इसमें 8 से 10 पिस्टलें, जिंदा कारतूस, आईईईडी और हैंड ग्रेनेड शामिल थे।

रोहन को अमृतसर में गिरफ्तार कर 19 सितंबर तक रिमांड पर लिया गया है। दूसरे आरोपी विशाल को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। उसके पास एक पिस्टल, एक फर्जी पासपोर्ट और अन्य सामान मिला है।
सूत्रों के मुताबिक, विशाल उस एजेंट का इंतजार कर रहा था जो उसे दिल्ली से विदेश के लिए फ्लाइट में बैठाने वाला था, लेकिन उससे पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने उसे पकड़ लिया।
पूछताछ में पता चला कि घटना के बाद हैप्पी पासिया से संपर्क किया गया था, लेकिन उसने पैसे देने से इनकार कर दिया और फोन उठाना भी बंद कर दिया।

इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने प्रमुख आरोपियों विशाल और रोहन की गिरफ्तारी के बाद हथियार पहुंचाने वालों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस की तरफ से अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि हैप्पी पासिया ने आरोपियों को विस्फोटक सामग्री, हथियार और लॉजिस्टिक सहायता प्रदान की थी। जांच में यह भी सामने आया है कि हैप्पी ने शुरुआती फंड प्रदान किए, लेकिन बाद में वादे पूरे नहीं किए।
डीजीपी ने युवाओं से अपील की है कि वे देश-विरोधी तत्वों से सतर्क रहें, जो झूठे वादों से उन्हें भ्रमित करते हैं और फिर उन्हें छोड़ देते हैं।

You might also like

Comments are closed.