News around you

PM मोदी आज कुरुक्षेत्र में चुनावी अभियान का बिगुल फूंकेंगे, 23 विधानसभा सीटों पर करेंगे फोकस

हरियाणा में भाजपा की ताकत को बढ़ाने की योजना: पीएम मोदी की कुरुक्षेत्र से चुनावी शुरुआत

उत्तर हरियाणा का जीटी बेल्ट भाजपा का मजबूत गढ़ रहा है, और पार्टी की इस क्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। यदि भाजपा इन सीटों पर अच्छा प्रदर्शन करती है, तो तीसरी बार सत्ता में पहुंचने का रास्ता उनके लिए आसान हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कुरुक्षेत्र से 23 विधानसभा सीटों के मतदाताओं को साधने की कोशिश करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को कुरुक्षेत्र से हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत करेंगे। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से मोदी उत्तर हरियाणा के छह जिलों की 23 विधानसभा सीटों के मतदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास करेंगे। लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मोदी हरियाणा में आ रहे हैं, और राज्य में हैट्रिक जमाने के लिए विपक्ष को चुनौती देंगे।

आमतौर पर पीएम मोदी हरियाणा में चुनावी रैलियों की शुरुआत दक्षिण हरियाणा से करते रहे हैं, लेकिन इस बार जीटी बेल्ट को मजबूत करने के उद्देश्य से उन्होंने कुरुक्षेत्र को चुना है। रैली की सफलता के लिए भाजपा ने पूरी तैयारी कर ली है, और प्रदेश अध्यक्ष के साथ सीएम नायब सैनी ने रैली स्थल का दौरा भी किया है। भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को बड़ी संख्या में लोगों को लाने का लक्ष्य सौंपा है।

भाजपा ने अपने चुनावी अभियान का मुख्य ध्यान गैर-जाट वोट बैंक पर केंद्रित किया है। जीत की हैट्रिक लगाने के लिए पार्टी की निगाहें अगड़ा और ओबीसी वोट बैंक पर हैं। ओबीसी सीएम बनाने के बाद, पार्टी ने इस बार ओबीसी उम्मीदवारों की संख्या भी बढ़ाई है। चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी कांग्रेस के दस साल और भाजपा के दस साल के शासन की तुलना कर मतदाताओं को अपनी ओर खींचने का प्रयास कर रही है। ऐसे में कुरुक्षेत्र से बेहतर कोई दूसरी जगह नहीं हो सकती थी। धर्मनगरी से पीएम की रैली का मतदाताओं को एक बड़ा संदेश देने की कोशिश की जाएगी।

सीएम सैनी की वजह से भी धर्मनगरी को चुना गया है, क्योंकि कुरुक्षेत्र की लाडवा सीट से पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है। पीएम के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत के लिए इसी जिले का चयन किया गया है। सूत्रों का कहना है कि फिलहाल पीएम की चार रैलियां कराने पर सहमति बनी है, और आवश्यकता पड़ने पर उनकी जनसभाओं की संख्या बढ़ाई जा सकती है।

You might also like

Comments are closed.