News around you

तेज बारिश के बाद धूप की वापसी, 15.6 एमएम बारिश दर्ज

चंडीगढ़: मंगलवार सुबह ट्राइसिटी के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई। सुबह 6:30 बजे से शुरू हुई बारिश कुछ घंटों तक जारी रही, जिससे 15.6 एमएम पानी गिरा और कई चौक-चौराहों पर जलभराव हो गया। इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 के रेलवे अंडरब्रिज में पानी भरने के कारण कुछ समय के लिए उसे बंद करना पड़ा। हालांकि, थोड़ी देर बाद ही धूप निकल आई और लोगों को गर्मी का एहसास भी हुआ।

मंगलवार का दिन चंडीगढ़ में काफी अप्रत्याशित रहा। सुबह के बादल बारिश की उम्मीद को दिखा रहे थे, लेकिन कुछ ही घंटों में तेज धूप निकल आई। सुबह 11 बजे के आसपास बारिश थम गई और दिनभर तेज धूप देखी गई। चंडीगढ़ मौसम केंद्र के अनुसार, पूरे दिन में 15.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। सीजन में अब तक कुल 672 एमएम बारिश हो चुकी है, जो सामान्य से करीब 15 फीसदी कम है। बारिश के प्रभाव से शहर का अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य के करीब है।

मौसम केंद्र के अनुसार, बुधवार को भी शहर के कुछ हिस्सों में बादल छा सकते हैं और रुक-रुक कर बूंदाबांदी की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। वीरवार को भी हल्के बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन बारिश की संभावना कम है। इस दौरान अधिकतम तापमान में 1-2 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है।

You might also like

Comments are closed.