News around you

Radha Ashtami 2024: वृषभानु की दुलारी के प्राकट्य पर ब्रहमांचल पर्वत पर गूंजे जयकारे, चार बजे हुआ अभिषेक

राधाष्टमी 2024 के अवसर पर बरसाना में भक्तों का उत्साह चरम पर है। ब्रहमांचल पर्वत पर राधारानी के प्राकट्य उत्सव को लेकर विशेष धूमधाम देखी जा रही है। मंदिर परिसर में भक्तों द्वारा बधाई गायन की गूंज सुनाई दे रही है। सुबह तड़के राधारानी के विग्रह का अभिषेक यमुना और सात अन्य पवित्र नदियों के जल से किया गया। कृष्ण की आल्हादिनी शक्ति के अवतरण पर नंदगांव से भी लोग बधाई देने के लिए बरसाना पहुंचे, जिससे पूरे क्षेत्र में भक्तिमय माहौल बना हुआ है।

जागरण संवाददाता, मथुरा। बुधवार की सुबह राधाष्टमी के अवसर पर एक शुभ घड़ी लेकर आई, जब राधारानी के जन्म का उत्सव मनाया गया। राधारानी के जन्म के साथ ही चारों ओर जयकारे गूंजने लगे और श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। लाखों भक्त अपने आराध्य के दर्शन के लिए दूर-दूर से बरसाना पहुंचे, जिससे पूरे क्षेत्र में एक अद्वितीय भक्तिमय माहौल बना रहा।

राधाष्टमी के उत्सव में जन्म से पूर्व रात दो बजे से ही बरसाना के लाड़ली मंदिर में बधाई गायन शुरू हो गया था। चार बजे मंदिर वेद मंत्रों से गूंज उठा, और भक्तों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। रात दो बजे से ही मंगल बधाइयों का गायन किया गया, जिसमें दाई, मान, सवासनी, नाइन, और नामकरण लीला के पारंपरिक पदों का सुंदर प्रस्तुतिकरण हुआ। इस भक्तिमय माहौल में मंदिर परिसर भक्ति से ओत-प्रोत हो गया।

You might also like

Comments are closed.