News around you

Chandigarh: विदेश में नौकरी का झांसा देकर लाखों ठगने वाली फर्म का पर्दाफाश, छह गिरफ्तार

चंडीगढ़। साइबर क्राइम पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाली एक फर्जी फर्म का भंडाफोड़ किया है, जिसमें तीन युवक और तीन युवतियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों पर करीब 35 लाख रुपये की ठगी का आरोप है। पुलिस ने मौके से 15 मोबाइल फोन, 15 सिम कार्ड, तीन स्टैम्प और कई रिसेप्शन रजिस्टर बरामद किए हैं।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान संजीव कुमार (सीकर, पलथाना गांव), विक्की सिंह (मोहाली), लखवीर सिंह (पंजाब, बहरामपुर जमींदारी), नवप्रीत (मनीमाजरा), महक कपूर (नयागांव), और मोनिका (किशनगढ़) के रूप में हुई है। पुलिस ने सभी को 4 सितंबर को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया और तीन दिन के रिमांड पर लिया। जांच के बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया। पुलिस ने आरोपियों के बैंक खाते सीज कर दिए हैं और उनकी संपत्ति की जांच कर रही है।

इस गिरोह का मास्टरमाइंड संजीव कुमार बताया जा रहा है, जो फर्जी इमिग्रेशन फर्म चलाता था। वह अपने कर्मचारियों को झूठ बोलने और लालच देने की ट्रेनिंग देता था। संजीव ने लोगों से ठगी करने के बाद कई बार ऑफिस बदला, हाल ही में उसने सेक्टर-34 में नया ऑफिस खोला था। वहां स्टाफ का काम लोगों को विदेश में नौकरी के झूठे सपने दिखाकर फंसाना था।

राजस्थान के नागौर निवासी गनेशमल ने इस मामले में शिकायत की थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर विदेश में नौकरी का विज्ञापन देखा और दिए गए नंबर पर संपर्क किया। उनसे 1.35 लाख रुपये लेकर अजरबैजान का वीजा और टिकट दिया गया, लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने पर यह फर्जी निकला। ठगी का शिकार होने के बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद यह मामला सामने आया।

You might also like

Comments are closed.