News around you

Chandigarh News: पूर्व मंत्री और विधायक सहित 8 नेताओं ने दिए इस्तीफे, दो ने निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल किया।

Chandigarh: भाजपा में बगावत का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहली सूची जारी होने के तीन दिन बाद भी पार्टी छोड़ने और विरोध के स्वर उठने का सिलसिला जारी है। इस बीच, पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक समेत 8 नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कुछ नेताओं ने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है और रविवार को अपने समर्थकों की बैठक बुलाकर अगले कदम पर चर्चा करेंगे। इस्तीफा देने वाले पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने सफीदों से और कैलाशचंद पाली ने महेंद्रगढ़ से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया है। इसके अलावा, पूर्व मंत्री कविता जैन और उनके पति को भी दिल्ली बुलाया गया है।

टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर इस्तीफा देने वाले नेताओं में पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य, पूर्व विधायक बलकौर सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रीतम खोखर, झज्जर के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष अमित अहलावत, पूर्व उम्मीदवार दाताराम, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य देवेंद्र चावला, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी सुरेंद्र उडाना और भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष मीना चौहान शामिल हैं।

जैन-कांबोज पर शीर्ष नेतृत्व करेगा विचार
इस बीच, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पूर्व मंत्री कविता जैन और भाजपा नेता राजीव जैन से फोन पर बातचीत की। इसके बाद, भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया है। कविता जैन ने रविवार को अपने समर्थकों के साथ बैठक बुलाकर आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श करने का निर्णय लिया है।

भाजपा के सहप्रभारी बिप्लब कुमार देव ने पूर्व मंत्री कर्णदेव कांबोज से बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी बात पार्टी के हाईकमान के सामने रखी जाएगी।

चुनाव लड़ने का फैसला अभी बाकी
महम: भाजपा नेता शमशेर खरकड़ा और उनकी पत्नी राधा ने अपने पैतृक गांव खरकड़ा में पंचायत की, जिसमें यह तय हुआ कि महम चौबीसी के बड़े गांवों में पंचायतें करके चुनाव लड़ने या न लड़ने का निर्णय लिया जाएगा।

रेनू के लिए टिकट की मांग
कलानौर: भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजमल किलोई के आवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक हुई, जिसमें हलके से रेनू डाबला का टिकट बदलने की मांग उठाई गई।

मीना चौहान लड़ेंगी आजाद चुनाव
करनाल: भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष मीना चौहान ने नीलोखेड़ी से टिकट न मिलने के बाद निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।

महापंचायत में विरोध प्रदर्शन
कलायत: पूर्व राज्यमंत्री कमलेश ढांडा को टिकट देने के विरोध में महापंचायत बुलाई गई, जिसमें फैसला किया गया कि प्रत्याशी के खिलाफ मतदान करेंगे और नए उम्मीदवार का चयन करेंगे।

समर्थकों की बैठक बुलाई
थानेसर: टिकट न मिलने से नाराज भाजपा नेता जयभगवान शर्मा डीडी ने रविवार को समर्थकों की बैठक बुलाई है। यहां से राज्यमंत्री सुभाष सुधा को तीसरी बार प्रत्याशी बनाया गया है।

अगामी रणनीति के लिए बैठक
पिहोवा: कंवलजीत अजराना को टिकट दिए जाने के विरोध में कार्यकर्ताओं ने पूर्व पार्षद रामधारी शर्मा के नेतृत्व में बैठक बुलाई है, जिसमें आगामी रणनीति तय की जाएगी।

विरोध जताने पर बैठक से निकाला
उकलाना: पूर्व मंत्री अनूप धानक के कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर विरोध जताया। शोर-शराबे के बीच उन्हें बैठक से बाहर निकाल दिया गया।

पिछड़े समाज के लिए टिकट की मांग
पानीपत: कार्यकर्ताओं की बैठक में रघुनाथ कश्यप ने पानीपत ग्रामीण से टिकट न मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जातिगत समीकरण के हिसाब से पिछड़े समाज को टिकट मिलना चाहिए था। वहीं, भाजपा जिलाध्यक्ष ने शहर से टिकट न मिलने पर नाराज पूर्व पार्षद लोकेश नांगरू को इसराना विधानसभा का प्रभारी बनाया, लेकिन बाद में सूची वापस ले ली गई। आरएसएस ने जिला स्तरीय बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

टिकट घोषित नहीं, नामांकन दाखिल
महेंद्रगढ़: महेंद्रगढ़ में भाजपा ने अभी तक टिकट घोषित नहीं किया है। दबाव बनाने के लिए भाजपा उम्मीदवार कैलाशचंद पाली ने नामांकन भर दिया है। पाली का कहना है कि उन्होंने संगठन के इशारे पर नामांकन दाखिल किया है और अगर उनका नाम घोषित नहीं हुआ, तो वह नामांकन वापस ले लेंगे।

चुनाव लड़ने के फैसले पर कमेटी करेगी विचार
साढौरा: भाजपा नेता दाताराम ने प्रत्याशी का विरोध करते हुए एक कमेटी बनाई है जो उनके निर्दलीय चुनाव लड़ने या किसी अन्य दल का समर्थन करने का फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि जब भाजपा अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही थी, तब उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में चुनाव लड़ा था, लेकिन अब मेहनत करने वालों की कोई कद्र नहीं है।

भाजपा नेता के आवास से होर्डिंग-पोस्टर हटाए
हिसार: पूर्व मंत्री प्रोफेसर छत्तरपाल के आवास पर भाजपा के होर्डिंग-पोस्टर फाड़े गए। परिवार ने कहा कि भाजपा ने टिकट वितरण गलत किया है, और वे बरवाला विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, भाजपा प्रत्याशी डॉ. कमल गुप्ता ने अपने होर्डिंग्स में पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल और निवर्तमान मेयर गौतम सरदाना का भी फोटो लगाया है। इस पर मेयर गौतम सरदाना ने आपत्ति जताते हुए कहा कि 10 सितंबर को कार्यकर्ताओं की बैठक में चुनाव को लेकर फैसला लिया जाएगा और किसी भी कीमत पर डॉ. कमल गुप्ता का समर्थन नहीं करेंगे।

You might also like

Comments are closed.