News around you

देश की सबसे अमीर महिला ने BJP से किया बगावत, निर्दलीय चुनाव में उतरेंगी; बेटा है BJP से सांसद

हिसार: देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने BJP से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया, बेटे नवीन जिंदल ने दिया बयान

 

 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बुधवार रात को 67 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसके बाद पार्टी में असंतोष फैल गया है। कई पदाधिकारियों ने सोशल मीडिया पर इस्तीफा दे दिया है। गुरुवार सुबह, देश की सबसे अमीर महिला और पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने भी भाजपा के खिलाफ बगावत करते हुए हिसार से निर्दलीय चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।

सावित्री जिंदल ने अपने समर्थकों से कहा, “मैं भाजपा की प्राथमिक सदस्य नहीं हूं। दिल्ली से वापस आने का मेरा इरादा चुनाव न लड़ने के बारे में बोलने का था, लेकिन आपके प्यार और विश्वास को देखकर मैंने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।”

बीजेपी सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल ने भी इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने न्यूज 18 से कहा, “पूरे प्रदेश में जो टिकट वितरण हुआ है, वह केंद्रीय नेतृत्व ने सोचना-समझकर किया है। टिकट एक व्यक्ति को ही मिल सकता है। कई लोग टिकट के इच्छुक होते हैं, लेकिन पार्टी की मजबूरी भी होती है।”

मां सावित्री जिंदल के निर्दलीय चुनाव लड़ने के ऐलान पर नवीन जिंदल ने कहा, “हम पार्टी के फैसले का सम्मान करते हैं, और मां सावित्री जिंदल के फैसले का भी सम्मान करते हैं। वह हिसार की सेवा करना चाहती हैं, और इसलिए उन्होंने यह निर्णय लिया है। मैं उनके फैसले का पूरी तरह से सम्मान करता हूं। हम 9 बहन-भाई हैं, और पूरा हिसार और हरियाणा उनके बेटे-बेटियां हैं।”

सावित्री जिंदल, जो जिंदल समूह की चेयरपर्सन हैं, और कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां हैं, अगर वह हिसार सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ती हैं तो उनका मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार डॉ. कमल गुप्ता से होगा। सावित्री जिंदल ने स्पष्ट किया कि लोकसभा चुनाव के दौरान वह सिर्फ अपने बेटे का चुनाव प्रचार करने गई थीं और उन्होंने कभी भाजपा जॉइन नहीं की।

फॉर्च्यून इंडिया की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, सावित्री जिंदल देश की सबसे अमीर महिला हैं और देश की चौथी सबसे अमीर शख्सियत हैं। वह स्वर्गीय ओपी जिंदल की पत्नी हैं, जिन्हें स्टील किंग के नाम से जाना जाता था।

You might also like

Comments are closed.