News around you

लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू मामले में पंजाब सरकार का सख्त एक्शन

पंजाब: पंजाब सरकार ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वायरल हुए इंटरव्यू मामले में सख्त कदम उठाते हुए 2 डीएसपी और 7 अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। करीब डेढ़ साल पहले लॉरेंस बिश्नोई का एक निजी चैनल को दिया गया इंटरव्यू वायरल हुआ था, जिसने पंजाब पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था और जेल प्रशासन पर कई सवाल खड़े किए थे। लॉरेंस तब सीआईए पुलिस स्टेशन, खरड़ की हिरासत में था, और यह इंटरव्यू वहीं पर रिकॉर्ड किया गया था।

एसआईटी जांच के बाद लिया गया एक्शन:
इस मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के निर्देश पर एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था, जो इंटरव्यू की सच्चाई और इसमें शामिल अधिकारियों की भूमिका की जांच कर रही थी। एसआईटी ने लगभग 10 महीने तक इस मामले की गहन जांच की और हाल ही में अपनी रिपोर्ट हाई कोर्ट को सौंपी। रिपोर्ट में साफ तौर पर यह सामने आया कि दो डीएसपी और 7 पुलिसकर्मी इंटरव्यू प्रबंध में सीधे तौर पर शामिल थे और बिना अनुमति के यह आयोजन किया गया था। रिपोर्ट के आधार पर पंजाब सरकार ने तुरंत प्रभाव से इन सभी अधिकारियों को निलंबित कर दिया।

पंजाब पुलिस पर उठे सवाल और आलोचना का सामना:
लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू के वायरल होने के बाद पंजाब पुलिस को सार्वजनिक आलोचना का सामना करना पड़ा था। कई लोगों ने यह सवाल उठाया कि जेल में बंद एक खतरनाक गैंगस्टर कैसे मीडिया से बातचीत कर सकता है और इसे रिकॉर्ड भी कर सकता है। इस मामले के सामने आने के बाद पंजाब पुलिस ने सफाई दी कि इंटरव्यू पंजाब की जेल से नहीं बल्कि किसी अन्य जेल में रिकॉर्ड किया गया था। लेकिन इस दावे के बावजूद जनता में नाराजगी बनी रही, और आखिरकार हाई कोर्ट ने मामले की जांच के आदेश दिए।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.