News around you

आप ने चारों सीटों पर उतारे उम्मीदवार, गिद्दड़बाहा से हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों को बनाया प्रत्याशी

पंजाब : पंजाब में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी रणनीति की शुरुआत कर दी है। पार्टी ने डेरा बाबा नानक, गिद्दड़बाहा, बरनाला, और चब्बेवाल में अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है, जो कि चुनावी राजनीति में उनकी सक्रियता और तैयारी को दर्शाता है।

उपचुनाव में उम्मीदवारों की घोषणा से यह साफ हो जाता है कि आम आदमी पार्टी इस बार भी अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ये चुनाव न केवल स्थानीय मुद्दों को उठाने का अवसर प्रदान करेंगे, बल्कि पार्टी के लिए अपनी राजनीतिक ताकत को फिर से स्थापित करने का एक मंच भी होंगे।

अब देखना यह होगा कि अन्य राजनीतिक दल किस प्रकार अपनी रणनीति बनाते हैं और इस चुनाव में किस तरह के मुद्दे सामने आते हैं। क्या आप इन उपचुनावों पर और जानकारी या किसी विशेष पहलू पर चर्चा करना चाहेंगे?

पंजाब में होने वाले उपचुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जो चुनावी मैदान में उनकी तैयारी को दर्शाता है। 13 नवंबर को मतदान के लिए डेरा बाबा नानक से गुरदीप सिंह रंधावा, बरनाला से हरिंदर सिंह धालीवाल, चब्बेवाल से ईशान चब्बेवाल, और गिद्दड़बाहा से हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों को प्रत्याशी बनाया गया है।

अब बाकी दलों जैसे कांग्रेस, भाजपा और शिअद के उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार है। यह देखना दिलचस्प होगा कि अन्य पार्टियां किस प्रकार के उम्मीदवारों का चयन करती हैं और उपचुनाव में किन मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करती हैं। क्या आपको इन चुनावों से संबंधित किसी विशेष जानकारी या मुद्दों पर चर्चा करनी है?

पंजाब में डेरा बाबा नानक, गिद्दड़बाहा, बरनाला, और चब्बेवाल विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह प्रक्रिया 25 अक्टूबर तक चलेगी, उसके बाद 28 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी। 30 अक्टूबर नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है। मतदान 13 नवंबर को होगा, और परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

यह समय सभी राजनीतिक दलों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे अपने-अपने उम्मीदवारों और रणनीतियों को अंतिम रूप देने में व्यस्त होंगे। यदि आप इन उपचुनावों के बारे में किसी विशेष जानकारी या किसी मुद्दे पर चर्चा करना चाहें, तो बताएं!

चारों विधानसभा सीटों—डेरा बाबा नानक, गिद्दड़बाहा, चब्बेवाल, और बरनाला—के विधायक अब सांसद बन चुके हैं।

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने डेरा बाबा नानक से विधायक रहते हुए लोकसभा हलका गुरदासपुर से सांसद बनने का गौरव प्राप्त किया।
अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने गिद्दड़बाहा से विधायक रहकर लुधियाना से सांसद बने।
राजकुमार चब्बेवाल ने चब्बेवाल से विधायक रहते हुए होशियारपुर से सांसद की कुर्सी संभाली।
गुरमीत सिंह मीत हेयर ने बरनाला से विधायक रहकर संगरूर से सांसद बने।
इन चारों सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, जिससे चुनावी मैदान में नए चेहरों और मुद्दों का सामना होगा।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.