News around you

दो बच्चों से अधिक वाले परिवार को मिलेगा लाभ, क्या है चंद्रबाबू नायडू की नई पॉपुलेशन पॉलिसी?

दो से अधिक बच्चों वाले परिवार को भी मिलेगा लाभ: जानें चंद्रबाबू नायडू की नई जनसंख्या नीति

आंध्र प्रदेश : सीएम चंद्रबाबू नायडू ने हाल ही में घोषणा की है कि उनकी सरकार जनसंख्या प्रबंधन के लिए एक नई नीति लागू करने की योजना बना रही है। इस नीति के तहत अधिक बच्चों वाले परिवारों को प्रोत्साहित करने के लिए नए कानून पर विचार किया जा रहा है। नायडू ने बताया कि प्रस्तावित कानून के अनुसार, केवल वे लोग जो दो से अधिक बच्चों के माता-पिता हैं, ही स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के पात्र होंगे।

यह नीति संभावित रूप से राज्य में जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने और अधिक बच्चों वाले परिवारों को प्रोत्साहित करने का प्रयास है। इस फैसले के प्रभावों को लेकर कई प्रकार की प्रतिक्रियाएँ आ सकती हैं, और यह देखना होगा कि इस नीति का कार्यान्वयन किस प्रकार किया जाता है।

सीएम चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश में घटती युवा आबादी को लेकर चिंतित हैं और राज्य में जनसंख्या दर को बढ़ाने के लिए एक नया कानून लाने की योजना बना रहे हैं। इस नई जनसंख्या नीति के तहत, केवल वे लोग जो दो या अधिक बच्चों के माता-पिता हैं, ही स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के योग्य होंगे। नायडू ने रविवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि उनकी सरकार जल्द ही इस कानून को लागू करने की योजना बना रही है।

यह पहल आंध्र प्रदेश में जनसंख्या वृद्धि को प्रोत्साहित करने का एक कदम है, और इसके संभावित प्रभावों पर चर्चा जारी है।

सीएम चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार (19 अक्टूबर) को ‘पॉपुलेशन मैनेजमेंट’ पर जोर देते हुए बताया कि राज्य सरकार इस नीति को लागू करने की योजना बना रही है। इस नीति के तहत, अधिक बच्चों वाले परिवारों को प्रोत्साहित करने के लिए नए कानून पर विचार किया जा रहा है। नायडू ने कहा कि यह पहल आंध्र प्रदेश में जनसंख्या दर को बढ़ाने और युवा आबादी को बनाए रखने के उद्देश्य से की जा रही है।

इस संदर्भ में, उनकी सरकार स्थानीय निकाय चुनावों में भाग लेने के लिए केवल उन लोगों को पात्र बनाने पर विचार कर रही है, जो दो या अधिक बच्चों के माता-पिता हैं। यह कदम जनसंख्या प्रबंधन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है, और इसके प्रभावों को लेकर विभिन्न प्रतिक्रियाएँ सामने आ रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.