News around you

उद्योगपति पंकज ओसवाल की बेटी 20 दिन से युगांडा पुलिस की हिरासत में: जानिए क्या है पूरा विवाद

अंतरराष्ट्रीय कारोबारी पंकज ओसवाल की बेटी के युगांडा में पुलिस हिरासत का मामला चर्चा में, 20 दिनों से जारी हिरासत पर उठे सवाल।

उद्योगपति पंकज ओसवाल की बेटी वसुंधरा 20 दिनों से युगांडा पुलिस की हिरासत में, परिवार ने की रिहाई की मांग

वसुंधरा ओसवाल, भारतीय मूल के उद्योगपति पंकज ओसवाल की बेटी और युगांडा में पीआरओ इंडस्ट्रीज की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, पिछले 20 दिनों से युगांडा पुलिस की हिरासत में हैं। यह मामला तब सामने आया जब एक अक्तूबर को वसुंधरा अपने प्लांट का दौरा कर रही थीं और अचानक कुछ हथियारबंद लोगों ने बिना किसी वारंट या कानूनी दस्तावेज के उन्हें अवैध रूप से हिरासत में ले लिया।

वसुंधरा के पिता, पंकज ओसवाल, जो स्विट्जरलैंड में बसे हुए हैं, ने संयुक्त राष्ट्र संघ और युगांडा के राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। पंकज का कहना है कि उनकी बेटी को उनके बुनियादी अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है और परिवार को उनसे मिलने की अनुमति भी नहीं दी जा रही है।

इस घटना का संबंध एक लापता व्यक्ति से जुड़ी जांच से बताया जा रहा है, लेकिन पंकज ओसवाल का दावा है कि यह मामला उनके एक पूर्व कर्मचारी से संबंधित है, जिसने कंपनी से दो लाख डॉलर का ऋण लिया था। पंकज का आरोप है कि उस कर्मचारी ने अपनी वित्तीय जिम्मेदारियों से बचने के लिए वसुंधरा पर झूठे आरोप लगाए हैं।

ओसवाल परिवार ने बेटी की रिहाई के लिए भारत सरकार और संयुक्त राष्ट्र से सहायता की मांग की है। वहीं, युगांडा सरकार ने वसुंधरा को कानूनी सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.