News around you

तमिलगान में ‘द्रविड़’ शब्द छूटा तो भड़के सीएम स्टालिन, कहा- राज्यपाल पद पर रहने के योग्य नहीं, केंद्र से की हटाने की मांग

तमिलनाडु  : तमिलनाडु के राज्यगान में एक वाक्य छूटने से पैदा हुए विवाद ने राज्य की राजनीति में हंगामा खड़ा कर दिया है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्र सरकार से राज्यपाल को हटाने की मांग की, आरोप लगाते हुए कहा कि राज्यपाल ने तमिलनाडु का अपमान किया है। राज्यपाल ने इन आरोपों को घटिया करार दिया, जबकि दूरदर्शन चेन्नई ने अनजाने में हुई इस गलती के लिए माफी मांग ली है।

यह विवाद राज्य की राजनीतिक और सांस्कृतिक पहचान से जुड़ा होने के कारण गंभीर रूप ले रहा है, जिससे राज्य और केंद्र के बीच संबंधों में तनाव बढ़ता दिख रहा है।

चेन्नई में हिंदी माह समापन समारोह के दौरान एक राजकीय कार्यक्रम में गाए गए तमिलनाडु के राज्यगान से एक वाक्य गायब होने पर बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस घटना के लिए राज्यपाल आरएन रवि की आलोचना की और केंद्र सरकार से उन्हें हटाने की मांग की। स्टालिन का आरोप है कि राज्यपाल ने तमिलनाडु का अपमान किया है।

वहीं, राज्यपाल आरएन रवि ने इन आरोपों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि कुछ ताकतें देश के विकास में बाधा डालने की कोशिश कर रही हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन चेन्नई दूरदर्शन द्वारा किया गया था, जिसने गलती के लिए माफी मांगी है।

Comments are closed.