News around you

हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत की असली वजह: पोस्टमार्टम में दांत निकाले, अंगुली काटी, और बांह तोड़ी गई

यह घटना बेहद चौंकाने वाली और क्रूरता से भरी है। याह्या सिनवार की मौत के बाद किए गए पोस्टमार्टम से यह पता चला कि इजरायली सेना ने उनके शव के साथ कई अमानवीय कार्य किए। रिपोर्ट के अनुसार, उनकी एक अंगुली काटी गई, दांत निकाले गए, और टैंक से हुई गोलीबारी में उनकी बांह टूट गई थी। उनकी मौत से पहले के अंतिम क्षणों में, सिनवार अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, यहां तक कि उन्होंने ड्रोन पर डंडे से हमला करने की कोशिश भी की थी। इस तरह की घटनाएं संघर्ष के क्रूर और हिंसक रूप को दर्शाती हैं।

 नई दिल्ली। 16 अक्टूबर को इजरायल की सेना ने गाजा के राफा इलाके में हमास के नेता याह्या सिनवार को मार गिराया, जिसे इत्तेफाक से एक बड़ी जीत के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले, तेहरान में इस्माइल हानिया की मौत के बाद सिनवार को हमास का मुखिया बनाया गया था। इजरायल की सेना पिछले एक साल से सिनवार की तलाश में थी और उनकी मौत की खबर के बाद उनकी तस्वीरें और वीडियो तेजी से वायरल हो गए। अब सिनवार की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है, जिसने इस घटना के और चौंकाने वाले तथ्यों को उजागर किया है।

सिनवार की मौत के बाद इजरायली सेना ने उसके शव को अपने कब्जे में लेकर कई जांचें कीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ कि उसकी मौत सिर में गोली लगने से हुई थी। इसके अलावा, डीएनए की पुष्टि के लिए सेना ने सिनवार की एक अंगुली काटकर और दांत निकालकर परीक्षण किया। इन जांचों से यह सुनिश्चित किया गया कि मारा गया व्यक्ति वास्तव में याह्या सिनवार ही था।

You might also like

Comments are closed.