News around you

पंजाब पंचायत चुनाव आधी से ज्यादा पंचायतों पर कांग्रेस और AAP का दावा

चंडीगढ़ : पंजाब पंचायत चुनाव में सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। हालांकि, इस बार चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं लड़े गए, फिर भी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (AAP), और भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपने समर्थित उम्मीदवारों की जीत का दावा कर रही हैं।

कांग्रेस और AAP का जीत का दावा:
आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने आधे से ज्यादा पंचायतों में अपने उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है। दोनों पार्टियां यह मान रही हैं कि जनता का समर्थन उनके साथ है और उन्होंने बड़ी संख्या में पंचायत सीटें जीती हैं। यह चुनाव न केवल ग्रामीण राजनीति को प्रभावित करेगा बल्कि राज्य की राजनीतिक स्थिति पर भी इसका असर देखने को मिलेगा।

भाजपा का 45% सीटों पर जीत का दावा:  
वहीं, भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि 45 प्रतिशत पंचायतों पर उनके समर्थित उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। भाजपा इस परिणाम को अपनी ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ती पकड़ के रूप में देख रही है और आने वाले समय में इसे अपने राजनीतिक एजेंडे के रूप में पेश कर सकती है।

9398 पंचायतों पर चुनाव संपन्न:
राज्य में कुल 9398 पंचायतों के लिए चुनाव प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। चुनाव के परिणाम अब सार्वजनिक हो रहे हैं, और सभी पार्टियां अपनी जीत के आंकड़े प्रस्तुत कर रही हैं। यह चुनाव राज्य की ग्रामीण राजनीति में नया मोड़ लाने के संकेत दे रहा है।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.