News around you

कैथल: BJP-JJP गठबंधन टूटते ही जिला परिषद अध्यक्ष पद से हटाने का खेल शुरू

पंचायत चुनाव के तीन महीने बाद आया परिणाम, गठबंधन टूटने से बदल गए समीकरण

कैथल : गठबंधन के टूटने से राजनीतिक खींचतान 2022 के नवंबर में हुए पंचायत चुनावों के बाद जनवरी 2023 में कैथल जिला परिषद के अध्यक्ष का चुनाव हुआ था। उस समय भाजपा और जजपा के बीच गठबंधन था, जिसमें जजपा ने अध्यक्ष और भाजपा ने उपाध्यक्ष पद लेने पर सहमति जताई थी। हालांकि, जैसे ही भाजपा-जजपा गठबंधन में दरार आई, अध्यक्ष पद को लेकर विवाद शुरू हो गया और इस पर राजनीति गरमा गई।

अध्यक्ष हटाने का खेल:
गठबंधन टूटने के बाद जजपा और भाजपा के नेताओं के बीच आपसी खींचतान बढ़ गई। भाजपा ने जिला परिषद अध्यक्ष पद पर अपना दावा मजबूत करना शुरू कर दिया। तीन महीने के इंतजार के बाद पंचायत चुनाव का परिणाम सामने आते ही, राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो गई। अध्यक्ष पद से हटाने की प्रक्रिया और उसके बाद नए समीकरण बनने लगे।

भविष्य के राजनीतिक समीकरण:
भाजपा और जजपा के बीच गठबंधन टूटने के बाद से कैथल में जिला परिषद और पंचायत राजनीति में नए समीकरण बनते दिखाई दे रहे हैं। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि यह घटनाक्रम आगामी चुनावों पर भी प्रभाव डाल सकता है। अध्यक्ष पद को लेकर चल रही रस्साकशी ने क्षेत्रीय राजनीति को और अधिक जटिल बना दिया है, जिससे भविष्य में और भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.