News around you

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से 20 सीटों पर पुनर्मतगणना की मांग की

हरियाणा: हरियाणा में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से 20 विधानसभा क्षेत्रों में पुनर्मतगणना की मांग की है।** पार्टी ने आरोप लगाया है कि 8 अक्तूबर को चुनावी गिनती के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में गड़बड़ी हुई थी। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में इस बात का उल्लेख किया है कि कुछ ईवीएम की बैटरी चार्जिंग स्तरों में असमानता थी, जिससे चुनाव प्रक्रिया की पारदर्शिता पर सवाल उठते हैं।

ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप:
कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि चुनावी गिनती के दौरान कुछ ईवीएम की बैटरी 99 फीसदी चार्ज थी, जबकि कुछ की बैटरी 60 से 80 फीसदी चार्ज थी। इससे यह संदेह उत्पन्न होता है कि मशीनों के प्रदर्शन में असमानता ने परिणामों को प्रभावित किया हो सकता है।

पुनर्मतगणना की मांग:
हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार के बाद, कांग्रेस ने 20 विधानसभा क्षेत्रों के परिणामों की पुनर्मतगणना की मांग की है। पार्टी का कहना है कि यह कदम चुनावी प्रक्रिया की पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है।

चुनाव आयोग को पत्र:
कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में गड़बड़ी की जानकारी साझा करते हुए हस्तक्षेप की मांग की है। यह मांग उन मतदाताओं की चिंताओं को भी दर्शाती है जो निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद रखते हैं।

You might also like

Comments are closed.