News around you

जम्मू-कश्मीर: उमर अब्दुल्ला फिर से संभालेंगे सीएम पद, शपथ लेने की तिथि तय

बड़ी जीत का दावा

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के नतीजों ने एक बार फिर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एन.सी.) को सफलता दिलाई है। पार्टी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 42 सीटों पर जीत दर्ज की है, जिससे एनसी-कांग्रेस गठबंधन को कुल 49 सीटों का बहुमत प्राप्त हुआ है। इस जीत के साथ उमर अब्दुल्ला अगले मुख्यमंत्री के रूप में पद की शपथ लेने की तैयारी कर रहे हैं।
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के फाइनल नतीजों में एनसी ने 42 सीटें जीतकर एक मजबूत स्थिति बनाई है, जबकि कांग्रेस को 6 सीटें मिली हैं। इस प्रकार, एनसी-कांग्रेस गठबंधन ने मिलकर राज्य में 49 सीटों पर जीत हासिल की है, जिससे उन्हें एक बड़ा बहुमत प्राप्त हुआ है।

उमर अब्दुल्ला का मुख्यमंत्री बनना
एनसी के नेता उमर अब्दुल्ला, जो पहले भी इस पद पर रह चुके हैं, अब फिर से जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बनने की दिशा में बढ़ रहे हैं। पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने इस बात की आधिकारिक घोषणा की है कि उमर अब्दुल्ला जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

शपथ ग्रहण की संभावित तिथि
सूत्रों के अनुसार, उमर अब्दुल्ला शुक्रवार या शनिवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। यह शपथ ग्रहण समारोह प्रदेश की राजनीतिक दिशा को निर्धारित करेगा और जनता के बीच एक नई उम्मीद का संचार करेगा।
उमर अब्दुल्ला के सीएम बनने के साथ, जम्मू-कश्मीर में नई राजनीतिक परिवर्तनों की उम्मीद की जा रही है, जो विकास और समृद्धि की दिशा में एक नया कदम हो सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.