News around you

पानीपत के नारा गांव में विधानसभा चुनाव को लेकर कम उत्साह

पोलिंग बूथ पर नहीं दिखी कोई लाइन

पानीपत (हरियाणा): कम मतदान का उत्साह पानीपत के नारा गांव में विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान के लिए कोई भी लाइन नहीं दिखी। सुबह लगभग 9:30 बजे तक पोलिंग बूथ पर केवल कुछ ही लोग पहुंचे, जिससे साफ है कि लोगों में मतदान को लेकर कम उत्साह था। यदि मतदान की संख्या कम रही, तो इससे बीजेपी को नुकसान हो सकता है।

चुनाव की तारीख बढ़ाने का प्रयास
बीजेपी सरकार ने ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करवाने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा था, जिसमें चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया गया था। राज्य में कांग्रेस, जननायक जनता पार्टी (जजपा), इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) और आम आदमी पार्टी (AAP) सहित कई दल चुनावी मैदान में हैं, लेकिन बीजेपी और AAP अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं।

सुरक्षा और निगरानी की व्यवस्था
प्रदेश में कुल 20,632 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं, जिनमें से 3,740 को क्रिटिकल कैटेगरी में रखा गया है। इन बूथों पर पैरामिलिट्री फोर्स और अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। यह पहली बार है जब सभी पोलिंग बूथों पर CCTV कैमरे लगाए गए हैं, और उनकी निगरानी जिला मुख्यालयों के साथ-साथ ECI के चंडीगढ़ मुख्यालय से भी की जाएगी। इसके अलावा, बेहतर तालमेल के लिए पोलिंग बूथों पर वायरलेस व्यवस्था भी की गई है।

उपशीर्षक:
पानीपत के नारा गांव में विधानसभा चुनावों के प्रति कम उत्साह दिखने के कारण मतदान की प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है। सुरक्षा और निगरानी की कड़ी व्यवस्था के बावजूद, वोटरों की अनुपस्थिति चिंता का विषय बनी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.