News around you

नवरात्रों की शुरूआत में ही गड़बड़ाया ट्रेनों का परिचालन, स्टेशन पर 2 से 4 घंटे देरी से पहुंचीं

त्यौहारी सीजन में भीड़ का असर

सोनीपत (हरियाणा): नवरात्रों के शुरू होने के साथ ही रेलवे के ट्रेनों का परिचालन गड़बड़ा गया है। त्यौहारी सीजन के मद्देनज़र स्पैशल ट्रेनों की शुरूआत की गई थी, लेकिन हालात ऐसे हैं कि लंबी दूरी की एक्सप्रैस ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 2 से 4 घंटे की देरी से पहुंच रही हैं, जिससे यात्रियों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
दुर्गा पूजा, दीवाली और छठ पूजा जैसे त्योहारों के चलते उत्तर भारत में यात्रा करने वालों की संख्या बढ़ गई है। लोग अपने परिवार के साथ इन त्योहारों को मनाने के लिए यात्रा करना पसंद करते हैं। हालांकि, इस भीड़ के चलते रेलवे के लिए यात्रियों की सुविधा बनाए रखना एक चुनौती बन गया है।

स्पैशल ट्रेनों का परिचालन, फिर भी देरी
रेलवे ने विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है, लेकिन दिल्ली-अम्बाला रेलमार्ग पर पहले से चल रही ट्रेनों के समय पर काफी असर पड़ा है। उदाहरण के लिए, मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रैस ट्रेन अपने निर्धारित समय से 4 घंटे की देरी से चल रही है, जबकि कुछ पैसेंजर ट्रेनें भी 1 घंटे की देरी से स्टेशन पर पहुंच रही हैं।

यात्रियों की परेशानियाँ
इस देरी के कारण यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेन के समय पर न पहुंचने से यात्रियों को कनेक्टिंग ट्रेनों, बसों, और अन्य परिवहन साधनों के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में रेलवे प्रबंधन से यात्रियों ने समय पर ट्रेनों की व्यवस्था सुनिश्चित करने की अपील की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.