News around you

ट्राइडेंट ग्रुप ने न्यूयॉर्क होम फैशन मार्केट वीक में अपने नए बेड और बाथ कलेक्शन की किया लॉन्च

202 बिलियन डॉलर की अमेरिकी होम फर्निशिंग मार्केट में ट्राइडेंट ग्रुप अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के प्रयास तेज़

चंडीगढ़ –$2 बिलियन (अमेरिकी डॉलर) की ग्लोबल होम टेक्सटाइल निर्माता कंपनी ट्राइडेंट ग्रुप ने अपने बेड और बाथ लिनन पर ध्यान केंद्रित करते हुए $202 बिलियन डॉलर की अमेरिकी होम फर्निशिंग मार्केट में बड़ा हिस्सा हासिल करने के लिए तैयार है। कंपनी अपने इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए लगातार प्रयासरत है। कंपनी ने दुनिया के जाने माने और प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क होम फैशन मार्केट वीक के दौरान अपने न्यूयॉर्क शोरूम में अपने एकदम नए कलेक्शन की विस्तृत सीरीज को लॉन्च किया। इस कलेक्शन को खास तौर पर एक अलग अंदाज में डिस्प्ले किया गया।
अपनी आय का 62% निर्यात से और 39% अमेरिकी बाजार से प्राप्त करने के साथ, ट्राइडेंट उत्पादन क्षमताओं और सस्टेनेबिलिटी संबंधित नए प्रयासों में भारी निवेश कर रही है। कंपनी ने अपनी उत्पादन सुविधाओं के आधुनिकीकरण के लिए महत्वपूर्ण पूंजी निवेश किया है तथा लाइफ साइकिल आकलन के लिए ग्रीन स्टोरी के साथ साझेदारी भी की है।
ट्राइडेंट के मार्केट वीक प्रेजेंटेशन, जिसका थीम “बाय द फायरप्लेस” था, ने पारंपरिक शिल्प कौशल, मॉडर्न डिजाइन और सस्टेनेबल इनोवेशन के मिक्स वाले बेडिंग और बाथ कलेक्शंस को शानदार अंदाज में पेश किया। इस इवेंट ने ब्रांड डेवलपमेंट में ट्राइडेंट के विस्तार को भी प्रमुखता से पेश किया, जिसमें विभिन्न ग्राहक कैटेगरीज की लगातार बढ़ती और नई जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए इन-हाउस ब्रांड्स का पोर्टफोलियो शामिल है। इसमें विशेष रुप से डिस्प्ले किए गए ब्रांड्स में आरामदेह विलासिता की प्रवृत्ति का प्रतिनिधित्व करता एक्रू कलेक्शन और अमेरिकी में पैदा किए गए कपास और प्रकृति से प्रेरित डिजाइन एलीमेंट्स की मांग को पूरा करता टेरेस एंड कंपनी कलेक्शन शामिल है ।
ट्राइडेंट यूएस की सीईओ जूली मैकेंजी ने कहा कि “हम मार्केट वीक में अपने नए कलेक्शंस को प्रदर्शित करने के लिए रोमांचित हैं, जो सस्टेनेबिलिटी, इनोवेशन और ग्राहक संतुष्टि के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हैं।” उन्होंने कहा कि “हमारे नए कलेक्शंस को काफी अच्छा रिस्पास मिल रहा है और वित्तवर्ष 2025 की पहली तिमाही में हमारे प्रमुख ग्राहकों के साथ कुल 71% की बिक्री हुई है। हम इस प्रमुख बाजार में अपनी मौजूदगी का विस्तार करते हुए आगे आने वाले शानदार अवसरों को लेकर काफी उत्साहित हैं।”
ट्राइडेंट ने प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स भी प्राप्त किए हैं, जिनमें अमेरिकन सोसाइटी फॉर क्वालिटी (एएसक्यू) द्वारा टीक्यूएम इनीशिएटिव, अपनी गुणवत्ता प्रयोगशाला के लिए एनएबीएल एक्रीडिएशन और इसके बाथ लिनन बिजनेस के लिए इंटरटेक सर्टीफिकेशन शामिल हैं, जो प्रीमियम और हाई क्वालिटी वाले उत्पाद प्रदान करने के लिए ट्राइडेंट की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। ये सम्मान और सर्टीफिकेशंस क्वालिटी और इनोवेशन पर ट्राइडेंट के फोकस को दर्शाती हैं, जो अमेरिकी रिटेलर्स और ग्राहकों के बीच ब्रांड के प्रति भरोसे को बढ़ाती हैं। ट्राइडेंट को यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट ऑफिस द्वारा “प्रोसेस फॉर मैन्युफैक्चरिंग एयर रिच यार्न और एयर रिच फैब्रिक” के लिए पेटेंट दिया गया है। इस पेटेंट को मंजूरी मिलना ट्राइडेंट द्वारा किए जा रहे इनोवेशन की क्वालिटी को और मान्यता प्रदान करता है।  (युद्धवीर सिंह की रिपोर्ट)

Comments are closed.