News around you

राहुल गांधी ने रोजगार और किसानों की एमएसपी पर किया बड़ा वादा

युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते

हिसार : हरियाणा के हिसार में कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर रोजगार के अवसर बंद करने का आरोप लगाया। बरवाला की कपास मंडी में आयोजित विजय संकल्प रैली में राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा के युवा विदेशों की ओर पलायन करने पर मजबूर हैं क्योंकि राज्य में रोजगार के अवसर नहीं हैं। उन्होंने वादा किया कि यदि कांग्रेस सरकार बनती है, तो युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खोले जाएंगे।

किसानों को एमएसपी की गारंटी
राहुल गांधी ने किसानों को साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी दी जाएगी। उन्होंने भाजपा सरकार की अग्निवीर योजना पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इसमें न तो पेंशन है और न ही शहीद का दर्जा। कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों और युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी, जिससे हरियाणा में कृषि और रोजगार दोनों मजबूत होंगे।

विदेशों में पलायन कर रहे युवा
राहुल गांधी ने बताया कि हजारों हरियाणवी युवा डंकी के रास्ते अमेरिका जा रहे हैं। वहां के दौरे के दौरान उन्होंने पाया कि 15-20 युवक एक छोटे से कमरे में रहने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियों के कारण हरियाणा के युवा मजबूर होकर विदेशों में पलायन कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस रोजगार के अवसर देकर इस स्थिति को बदलने का काम करेगी।

Comments are closed.