News around you

हरियाणा में फिर एक्टिव हुआ मानसून, पंचकूला समेत 3 जिलों में बारिश के आसार

पंचकूला, यमुनानगर, और करनाल में मौसम का बदलाव

करनाल (हरियाणा): हरियाणा में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है, और पंचकूला, यमुनानगर, और करनाल जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। इन जिलों में बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। वहीं, जीटी रोड बेल्ट के कुछ जिलों में भी मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। हालांकि, दिन में खिली धूप के कारण तापमान में बढ़ोतरी जारी है और अधिकतम तापमान 38 डिग्री से ऊपर पहुंचने की संभावना है।

आने वाले दिनों में हल्की बारिश, फिर बढ़ेगी गर्मी
मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा के उत्तरी जिलों जैसे पंचकूला, यमुनानगर, और कुरुक्षेत्र में छिटपुट बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है, लेकिन साथ ही, उत्तर पश्चिमी हवाओं के कारण तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी। आने वाले दो दिनों में मौसम खुश्क रहेगा और दिन का तापमान 1-2 डिग्री बढ़ सकता है।

25 सितंबर के बाद फिर से मानसून के सक्रिय होने की उम्मीद
मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 25 सितंबर से पहले राज्य के अधिकतर क्षेत्रों में मौसम सूखा रहेगा, क्योंकि मानसून ट्रफ सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर शिफ्ट हो गया है। हालांकि, 25 सितंबर के बाद नमी वाली हवाएं फिर से आने की संभावना है, जिससे राज्य के विभिन्न हिस्सों में मानसून के दोबारा सक्रिय होने के आसार हैं। इससे 25 से 29 सितंबर के बीच बारिश की अच्छी संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट और वातावरण में नमी की बढ़ोतरी हो सकती है।

Comments are closed.