News around you

पंजाब की नई कैबिनेट: पांच नए मंत्रियों ने शपथ ली

मोहिंदर भगत बने बागवानी मंत्री

चंडीगढ़ (पंजाब) : की आप सरकार ने एक बार फिर कैबिनेट में बदलाव किया है, जिसमें सोमवार को पांच नए मंत्रियों को शामिल किया गया। राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने पंजाब राजभवन में आयोजित एक समारोह में इन मंत्रियों को शपथ दिलाई। यह कैबिनेट फेरबदल सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में चौथी बार हुआ है, जो राज्य की राजनीतिक दिशा और विकास योजनाओं में नई ऊर्जा लाने के उद्देश्य से किया गया है।

पांच नए मंत्रियों की शपथ
नए मंत्रियों में हरदीप सिंह मुंडिया, बरिंदर कुमार गोयल, डॉ. रवजोत सिंह, तरुनप्रीत सिंह सोन्ध और मोहिंदर भगत शामिल हैं। ये सभी मंत्री सरकार के अगले चरण के एजेंडे में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जिम्मेदार होंगे। शपथ ग्रहण समारोह सोमवार शाम को पंजाब राजभवन में संपन्न हुआ, जहां राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने इन सभी मंत्रियों को शपथ दिलाई।

मंत्रियों को सौंपे गए विभाग
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद नए मंत्रियों को उनके विभागों का वितरण भी कर दिया। जालंधर वेस्ट से विधायक मोहिंदर भगत को बागवानी विभाग सौंपा गया है। उनके साथ अन्य नए मंत्रियों को भी महत्वपूर्ण विभाग दिए गए हैं, जो राज्य के विकास और शासन को गति देंगे।

चौथी बार हुआ कैबिनेट में बदलाव
आम आदमी पार्टी की सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में यह चौथा मौका है जब कैबिनेट में फेरबदल किया गया है। यह बदलाव राज्य की राजनीति और विकास योजनाओं को दिशा देने के साथ-साथ नए नेतृत्व को उभारने के उद्देश्य से किया गया है। सरकार ने इन बदलावों के जरिए बेहतर प्रशासन और विकास के लक्ष्यों को साधने का प्रयास किया है।
इस कैबिनेट फेरबदल से आप सरकार को नई दिशा देने की उम्मीद है, जो जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने में सहायक होगा।

Comments are closed.