News around you

नेशनल हॉकी चैंपियनशिप 2024 पंजाब ने कर्नाटक को 8-2 से हराया

पंजाब की शानदार जीत

चंडीगढ़ (पंजाब):  चंडीगढ़ में 14वीं हॉकी इंडिया सब-जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2024 का शानदार आगाज हुआ। पहले ही दिन कई टीमों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीता। प्रतियोगिता के शुरुआती मैचों में दादर एंड नगर हवेली, तमिलनाडु, पंजाब, मणिपुर और अरुणाचल की टीमें विजयी रहीं, जबकि मेजबान चंडीगढ़ ने भी महाराष्ट्र के खिलाफ जोरदार शुरुआत की।

मुख्य मुकाबले
दादर एंड नगर हवेली और दमन एंड दीव का दबदबा:
पहले मैच में दादर एंड नगर हवेली और दमन एंड दीव की टीम ने गोवा को 9-0 से हराया। मिथलेश सिंह की हैट्रिक और जतिन-सागर के 2-2 गोलों ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। यह मैच पूरी तरह से डीडीडी के नियंत्रण में रहा, जिससे टीम ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की।
पंजाब की शानदार जीत:
तीसरे मुकाबले में पंजाब ने कर्नाटक को 8-2 से हराया। पंजाब की टीम ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया, जिसमें मनदीप सिंह, चरणजीत सिंह, गुरविंदर सिंह और अमनदीप ने 2-2 गोल किए। कर्नाटक के नितेश और सुप्रीत ने 1-1 गोल किया, लेकिन उनकी टीम को हार से बचाने में यह नाकाफी रहा।

अन्य प्रमुख मैच
तमिलनाडु ने गुजरात को 11-4 से हराया, जिसमें सुगुमार और रनजीत ने 3-3 गोल दागे। हॉकी मणिपुर ने बिहार को 6-0 से हराया, और हॉकी अरुणाचल ने हॉकी जम्मू एंड कश्मीर को 9-0 से मात दी। चंडीगढ़ ने महाराष्ट्र के खिलाफ 2-0 की बढ़त से अपने मैच में मजबूत स्थिति बनाई।

Comments are closed.