News around you

हरियाणा पुलिस की राजस्थान में बड़ी कार्रवाई, साइबर फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश

साइबर फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश

झज्जर: हरियाणा पुलिस के झज्जर साइबर सेल ने राजस्थान में साइबर फ्रॉड करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 10 लाख रुपये नगद, 27 मोबाइल फोन, 68 एटीएम कार्ड और करंसी काउंटिंग मशीन सहित कई अन्य उपकरण बरामद किए हैं। इस रेड में पुलिस ने गिरोह के एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन अन्य आरोपी फरार हैं।

साइबर फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश
हरियाणा पुलिस ने राजस्थान के अलवर जिले के करोथ गांव में साइबर फ्रॉड करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह पर छापा मारा। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी रतनलाल को गिरफ्तार किया है, जो इस गिरोह का सक्रिय सदस्य था। बाकी तीन आरोपी फिलहाल फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। इस कार्रवाई में पुलिस ने भारी मात्रा में साइबर फ्रॉड में इस्तेमाल होने वाले उपकरण जब्त किए, जिसमें 10 लाख रुपये नकद, 27 मोबाइल फोन, 68 एटीएम कार्ड और करंसी काउंटिंग मशीन शामिल हैं।

फ्रॉड की शिकायत के बाद हुई कार्रवाई
इस गिरोह के खिलाफ कार्रवाई तब की गई जब बहादुरगढ़ निवासी जितेंद्र ने साइबर थाना झज्जर में शिकायत दर्ज कराई कि उसके साथ “टॉस्क” के नाम पर 21 लाख 90 हजार 331 रुपये की धोखाधड़ी हुई है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने तेजी से जांच शुरू की और राजस्थान में छापा मारकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी रतनलाल ने भोले-भाले लोगों को बातों के जाल में फंसाकर उनसे ठगी की थी।

गिरोह के अन्य आरोपी फरार, पुलिस की कार्रवाई जारी
पुलिस के मुताबिक, इस गिरोह के बाकी सदस्य फिलहाल फरार हैं और उन्हें पकड़ने के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही बाकी आरोपी भी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। यह गिरोह लोगों को साइबर फ्रॉड के माध्यम से ठगता था और झज्जर साइबर थाना की टीम ने इसे एक बड़ी सफलता के रूप में देखा है।

You might also like

Comments are closed.