News around you

करनाल के अंशुल कांबोज बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

दलीप ट्रॉफी में लिए 16 विकेट

करनाल: करनाल जिले के फाजिलपुर गांव के होनहार खिलाड़ी अंशुल कांबोज ने दलीप ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 16 विकेट लेकर जिले का नाम रोशन किया है। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें बंगलौर के अनंतपुर में आयोजित दलीप ट्रॉफी में “प्लेयर ऑफ द सीरीज” का खिताब मिला। इस उपलब्धि के साथ अंशुल को ढाई लाख रुपये का नकद पुरस्कार भी प्रदान किया गया।
अंशुल का बेहतरीन प्रदर्शन: अंशुल ने पूरी सीरीज में कुल 16 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया। पहले मैच में 27.1 ओवर में 69 रन देकर आठ विकेट झटके और साथ ही 27 गेंदों में 38 रन की तेज़-तर्रार पारी खेली। दूसरे मैच में भी उन्होंने अपनी लय बरकरार रखते हुए तीन विकेट हासिल किए। फाइनल मुकाबले में अंशुल ने पांच विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

गांव और अकादमी में खुशी का माहौल
अंशुल की इस उपलब्धि से फाजिलपुर गांव और राणा ब्रदर्स अकादमी में जश्न का माहौल है। गांव के लोग अंशुल के माता-पिता को बधाई देने पहुंच रहे हैं, वहीं उनके मुख्य कोच सतीश राणा को भी फोन पर बधाई देने वालों की कतार लगी हुई है। सतीश राणा का कहना है कि अंशुल का भारतीय टीम में चयन तय है, क्योंकि उन्होंने रणजी ट्रॉफी और अब दलीप ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

अंशुल का अब तक का सफर
अंशुल गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हैं। 2023 में उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 17 विकेट लेकर हरियाणा को पहली बार ट्रॉफी जिताने में मदद की थी। इसके अलावा, अंशुल आईपीएल के 17वें सीजन में ऑलराउंडर के रूप में खेल चुके हैं। उन्होंने भारत की ओर से 19 आयु वर्ग के मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 मैच खेले हैं और अब तक 14, 16, 19 और 23 आयु वर्ग में हरियाणा और देश के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

 

You might also like

Comments are closed.