News around you

साइबर ठगों ने बिना लिंक क्लिक किए 6.52 लाख रुपए उड़ाए

जींद: हरियाणा में जींद जनपद के कस्बा सफीदों में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति के बैंक खाते में सेंध लगाकर 6 लाख 52 हजार रुपए उड़ा लिए। इस घटना ने लोगों में चिंता पैदा कर दी है, क्योंकि पीड़ित ने न तो किसी अनजान लिंक पर क्लिक किया और न ही किसी को ओटीपी साझा किया।
पीड़ित सुनील कुमार ने बताया कि उसका खाता पंजाब नैशनल बैंक की स्थानीय शाखा में है। उसने अपनी दुकान बेची थी और पैसे बैंक में रखे थे। 16 सितंबर को जब वह पैसे निकालने गया, तो बैंक ने उसे बताया कि उसके खाते में कोई राशि नहीं है। इसके बाद उसने बैंक मैनेजर को लिखित अर्जी देकर अंतिम लेन-देन की जानकारी मांगी।

लेन-देन का खुलासा
बैंक स्टेटमेंट की जांच में पता चला कि 10 सितंबर को उसके खाते से 1 लाख 70 हजार रुपए एच.डी.एफ.सी. बैंक, 1 लाख 50 हजार रुपए फैडरल बैंक और 1 लाख रुपए एक्सिस बैंक में ट्रांसफर किए गए थे। इसके अलावा 11 सितंबर को 2 लाख 32 हजार रुपए फिर से फैडरल बैंक के खाते में भेजे गए थे। सुनील ने यह भी कहा कि उसने किसी को ओटीपी साझा नहीं किया और न ही किसी लिंक पर क्लिक किया।

पुलिस जांच और कार्रवाई
सुनील ने 17 सितंबर को साइबर क्राइम पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज करवाई। उसकी शिकायत पर जींद पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अब खाता नंबरों के आधार पर ठगों की पहचान और उनकी तलाश में जुट गई है।

You might also like

Comments are closed.