News around you

डीजीपी हर महीने पुलिस थानों में करेंगे पब्लिक मीटिंग्स

डीजीपी सुरेंद्र यादव शुरू करेंगे थानों में मासिक पब्लिक मीटिंग्स

चंडीगढ़। शहर के सभी थानों में अब पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुरेंद्र सिंह यादव मासिक पब्लिक मीटिंग्स करेंगे। यह पहली बार है जब डीजीपी सीधे थानों में जाकर लोगों से मिलेंगे और उनकी समस्याओं को सुनेंगे। इससे पहले एसपी या एसएसपी थानों का निरीक्षण कर शिकायतें सुना करते थे।

डीजीपी यादव हर महीने किसी एक थाने का दौरा करेंगे, जहां इलाके के सम्मानित व्यक्तियों को पब्लिक मीटिंग में आमंत्रित किया जाएगा। इस दौरान वे पुलिस की कार्यप्रणाली, इलाके की समस्याएं, पुलिस शिकायतें और उनके निपटारे पर बातचीत करेंगे। यह पहल डीजीपी यादव की जनसुनवाई की प्रक्रिया को और अधिक प्रभावी बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।डीजीपी यादव ने चंडीगढ़ में अपने कार्यभार संभालने के पहले दिन ही कहा था कि पुलिस बल उनका परिवार है और वे परिवार के मुखिया की तरह सभी की समस्याओं को हल करने का प्रयास करेंगे, लेकिन जनता की सेवा में कोताही नहीं होनी चाहिए। वे अपने कार्यालय में जनता और पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनते हैं, लेकिन अब थानों में जाकर भी लोगों से सीधे संपर्क करेंगे।
मंगलवार को डीजीपी यादव ने धनास हाउसिंग बोर्ड कांप्लेक्स में स्थित पुलिस क्वार्टरों का दौरा किया और एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधरोपण भी किया। उन्होंने पुलिस जवानों के परिजनों से मुलाकात की, उनकी समस्याएं सुनी और सुझाव प्राप्त किए। साथ ही, पुलिस अधिकारियों के साथ क्वाटरों के रखरखाव की समीक्षा की। उनके साथ आईजी राजकुमार, एसएसपी ट्रैफिक और क्राइम सुमेर प्रताप सिंह, एसपी क्राइम मुदृल, और एसपी मुख्यालय केतन बंसल भी मौजूद थे।

You might also like

Comments are closed.