News around you

मोहाली सेक्टर-62 में 527.11 करोड़ की सबसे महंगी कॉमर्शियल साइट बिकी

मोहाली सेक्टर-62 में 527.11 करोड़ की रिकॉर्ड कीमत पर बिकी कॉमर्शियल साइट

पंजाब सरकार ने ई-नीलामी के माध्यम से 2,945 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कमाई की है। पंजाब शहरी योजना एवं विकास प्राधिकरण (पुडा) और अन्य क्षेत्रीय विकास प्राधिकरणों ने संपत्तियों की इस नीलामी से करोड़ों रुपये का राजस्व प्राप्त किया। सबसे महंगी साइट मोहाली सेक्टर-62 में स्थित 6.64 एकड़ की कॉमर्शियल साइट रही, जिसे 527.11 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया।

ई-नीलामी 6 से 16 सितंबर तक आयोजित की गई, जिसमें ग्रुप हाउसिंग, मल्टीप्लेक्स, वाणिज्यिक स्थल, आवासीय प्लॉट, एससीओ, बूथ, दुकानें, एससीएफ और अन्य संपत्तियां शामिल थीं। आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग के तहत विभिन्न विकास प्राधिकरणों ने समाज के सभी वर्गों के लोगों को अपनी सपनों की संपत्तियां खरीदने का मौका प्रदान किया। इस नीलामी में आवासीय प्लॉट और व्यापार शुरू करने की योजना बनाने वालों ने विशेष रुचि दिखाई।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि ई-नीलामी के शानदार परिणामों ने राज्य सरकार की लोकपक्षीय नीतियों को प्रमाणित किया है। इस प्रक्रिया से प्राप्त राशि का उपयोग विकास परियोजनाओं पर किया जाएगा ताकि लोगों को उच्चस्तरीय सुविधाएं मिल सकें।

पुडा और अन्य प्राधिकरणों ने संपत्तियों की सफल ई-नीलामी की:
पुडा ने 162 संपत्तियों की नीलामी की।
गमाडा ने सेक्टर-62 में दो व्यावसायिक स्थानों, ईको-सिटी-1 और एयरोसिटी में एक-एक प्लॉट, सेक्टर-66 में तीन ग्रुप हाउसिंग स्थानों, और एसएएस नगर के विभिन्न सेक्टरों में 16 एससीओ और 12 बूथों की नीलामी की।
गलाडा ने 32 संपत्तियों की नीलामी की।
बठिंडा विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने 23 संपत्तियों की नीलामी की।
अमृतसर विकास प्राधिकरण (एडीए) और जालंधर विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने क्रमशः 34 और 22 संपत्तियों की नीलामी की।
पटियाला विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने 17 संपत्तियों की नीलामी की।
सफल बोलीदाताओं को कुल कीमत का 10 प्रतिशत जमा करने पर संबंधित जगह आवंटित की जाएगी और कुल कीमत का 25 प्रतिशत भुगतान करने के बाद कब्जा सौंपा जाएगा।

Comments are closed.