News around you

हरियाणा में कांग्रेस के टिकट बंटवारे से ब्राह्मण नाराज कहा- आबादी के हिसाब से नहीं मिले टिकट

हरियाणा: ब्राह्मणों की नाराजगी, टिकटों में असमानता

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस के टिकट बंटवारे को लेकर ब्राह्मण समुदाय में असंतोष की खबरें सामने आई हैं। ब्राह्मण समुदाय, जो राज्य की आबादी का लगभग 14 प्रतिशत है, को कांग्रेस ने केवल चार टिकट दिए हैं, जबकि भाजपा ने उन्हें 13 टिकट आवंटित किए हैं। इस पर विप्र फाउंडेशन जैसे ब्राह्मण संगठनों ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि कांग्रेस ने ब्राह्मण समुदाय का विश्वास तोड़ा है, और वे इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस में टिकट आवंटन पर असंतोष की आवाजें उठने लगी हैं। विभिन्न जातीय समुदायों में असंतोष देखा जा रहा है, खासकर ब्राह्मण समाज में, जिसकी राज्य में लगभग 14 प्रतिशत आबादी है। भाजपा ने जहां इस समुदाय को 13 टिकट दिए हैं, वहीं कांग्रेस ने केवल चार टिकटों का आवंटन किया है, जिससे ब्राह्मण समाज में नाराजगी है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस द्वारा टिकट बंटवारे को लेकर ब्राह्मण संगठन विप्र फाउंडेशन की नाराजगी स्पष्ट रूप से सामने आई है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप वशिष्ठ ने कांग्रेस पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया के समक्ष आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज को उनकी आबादी के अनुपात में टिकट न देने से कांग्रेस ने इस समुदाय का भरोसा तोड़ा है।

कुलदीप वशिष्ठ ने कांग्रेस से मांग की है कि ब्राह्मण समाज को उचित प्रतिनिधित्व दिया जाए। वहीं, पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया ने अपनी अस्वस्थता का हवाला देते हुए बताया कि वह अस्पताल में भर्ती थे और इस कारण से इस मसले पर तत्काल ध्यान नहीं दे पाए।

यह घटना कांग्रेस के सामने एक नई चुनौती के रूप में उभर रही है, जहां उसे चुनावी रणनीति में विभिन्न समुदायों की संतुष्टि को साधने की जरूरत है।

You might also like

Comments are closed.