News around you

दिल आजाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर नवदीप ने फांसी लगाई, ऑल इंडिया वन रैंक होल्डर थे

दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में रेडियोलॉजी के एमडी छात्र डॉ. नवदीप सिंह (25) ने आत्महत्या कर ली। नवदीप, जो 2017 में नीट में ऑल इंडिया वन रैंक होल्डर थे, का शव रविवार सुबह उनके कमरे में पंखे से लटका मिला।

शनिवार दोपहर तक उनकी ड्यूटी कॉलेज के डिपार्टमेंट ऑफ रेडियो डायग्नोस्टिक में थी। उनके परिजनों ने जब उन्हें कॉल किया और कोई जवाब नहीं मिला, तो उन्होंने एक स्थानीय रिश्तेदार को उनके कमरे पर भेजा। वहां जाकर देखा गया कि नवदीप ने फांसी लगा ली थी। पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

पुलिस ने नवदीप के कमरे की जांच की और कमरे को सील कर दिया है। उनके मोबाइल को भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने के लिए नवदीप के साथियों से पूछताछ कर रही है।

नवदीप के परिवार में पिता गोपाल सिंह, मां सिमरनजीत कौर और एक छोटा भाई है। उनके पिता एक कॉलेज में लेक्चरर हैं और छोटा भाई चंडीगढ़ के एक कॉलेज से एमबीबीएस कर रहा है। नवदीप ने एमबीबीएस पूरा करने के बाद पारसी धर्मशाला में कमरा लेकर रहना शुरू किया था।

नवदीप की मौत ने सभी को चकित कर दिया है, क्योंकि वह हमेशा खुशमिजाज और सहायक माने जाते थे। उनके सीनियर डॉ. बिस्वजीत ने बताया कि नवदीप पढ़ाई में बहुत होशियार थे और हमेशा दूसरों की मदद करते थे। उनके निधन पर मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के छात्रों और प्रोफेसरों ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

परिजनों की स्थिति भी अत्यंत दयनीय थी। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया, और वे शव को पंजाब ले गए। पुलिस मामले की गहन छानबीन कर रही है।

You might also like

Comments are closed.