News around you

चंडीगढ़ ग्रेनेड हमला: मुख्य आरोपी गिरफ्तार, आतंकवादी साजिश का पर्दाफाश

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के संयुक्त ऑपरेशन में चंडीगढ़ ग्रेनेड हमले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह हमला आईएसआई समर्थित आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के पाकिस्तान स्थित आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा और अमेरिका आधारित गैंगस्टर हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासीया के निर्देश पर अंजाम दिया गया था।

पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि मुख्य आरोपी की पहचान रोहन मसीह के रूप में हुई है, जो अमृतसर के पासीया गांव का निवासी है। पुलिस ने आरोपी के पास से 9 एमएम पिस्टल और अन्य हथियार बरामद किए हैं।

यह घटना बुधवार शाम चंडीगढ़ के सेक्टर-10 में हुई थी, जब दो अज्ञात व्यक्तियों ने एक घर पर हैंड ग्रेनेड फेंका। प्रारंभिक जांच में पता चला कि इस्तेमाल किया गया हैंड ग्रेनेड मिलिटरी ग्रेड का था, जिसे आईएसआई द्वारा ड्रोन के माध्यम से भेजा गया था।

आरोपी रोहन ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसे हैप्पी पासीया ने वित्तीय मदद का वादा करके इस हमले के लिए उकसाया था। उसके साथ एक और व्यक्ति शामिल था, जिसकी पहचान हो चुकी है और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

AIG स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल, अमृतसर के सुखमिंदर सिंह मान ने बताया कि घटना के बाद रोहन अमृतसर गया और फिर अलग होकर जम्मू-कश्मीर भागने की कोशिश में था, जहां से उसे गिरफ्तार किया गया। इस हमले के पीछे किसी खास व्यक्ति को निशाना बनाने की साजिश हो सकती है, क्योंकि पिछले साल भी उसी स्थान पर इसी प्रकार का हमला किया गया था, जिसे पुलिस ने विफल कर दिया था।

You might also like

Comments are closed.