News around you

पंजाब के सिविल अस्पतालों के लिए नए निर्देश जारी, OPD सेवाएं अस्थायी रूप से बंद

लुधियाना: राज्य के स्वास्थ्य निदेशक ने सभी सिविल सर्जनों को आदेश जारी करते हुए सिविल अस्पतालों में सेक्सुअल हैरेसमेंट रोकथाम के लिए कमेटियों का गठन करने के निर्देश दिए हैं। इन कमेटियों में कम से कम तीन महिला सदस्यों की मौजूदगी अनिवार्य होगी। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, लुधियाना और जगराओं के सिविल अस्पतालों में इन निर्देशों का पालन करते हुए कमेटियों का गठन किया जा चुका है।

OPD सेवाएं अस्थायी रूप से बंद
साथ ही, आज से लेकर 15 सितंबर तक अस्पतालों में OPD सेवाएं बंद रहेंगी। डॉक्टर OPD में मरीजों का चेकअप नहीं करेंगे, और अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे, और लैब परीक्षण भी स्थगित कर दिए गए हैं। केवल आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। सिविल अस्पतालों में वैकल्पिक ऑपरेशन थिएटर सेवाएं भी बंद रहेंगी, जबकि केवल सीजेरियन सेक्शन और जीवनरक्षक सर्जरी निर्बाध रूप से जारी रहेंगी।

डॉक्टरों की हड़ताल जारी
डॉक्टरों की मांगों को लेकर हड़ताल जारी है। पंजाब सरकार और डॉक्टरों की पीसीएमएस एसोसिएशन के बीच चंडीगढ़ में एक बैठक हुई, जिसमें सरकार ने मांगें पूरी करने के लिए 3 महीने का समय मांगा है। हालांकि, एसोसिएशन ने इसे अस्वीकार करते हुए सरकार से तुरंत नोटिफिकेशन जारी करने की मांग की है।

You might also like

Comments are closed.