News around you

सरकार के फैसले से 3 शेयरों में आई उछाल, खरीदारी की मची धूम—क्या आप भी शामिल होंगे?

जीएसटी दरों में संशोधन के बाद इन 3 शेयरों में आई जोरदार उछाल: गोपाल स्नैक्स, बीकाजी फूड्स और प्रताप स्नैक्स के शेयरों में 7% से अधिक की बढ़ोतरी

 

 

जीएसटी काउंसिल द्वारा सोमवार को नमकीन पर दरों में संशोधन की घोषणा के बाद मंगलवार को गोपाल स्नैक्स लिमिटेड, बीकाजी फूड्स लिमिटेड, और प्रताप स्नैक्स लिमिटेड के शेयरों में 7% से अधिक की बढ़ोतरी देखने को मिली। जीएसटी काउंसिल ने एक्सटूडेड नमकीन स्नैक्स पर दर को पहले के 18% से घटाकर 12% करने का ऐलान किया है।

बीकाजी फूड्स के शेयरों में 7.6% की वृद्धि के साथ यह ₹899 पर कारोबार कर रहे हैं। इस साल अब तक बीकाजी फूड्स के शेयरों में लगभग 60% की बढ़ोतरी हुई है। प्रताप स्नैक्स के शेयरों में 8% तक की तेजी देखी गई और यह ₹877.10 के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए हैं। हालांकि, इस साल अब तक इस शेयर में 23% से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। गोपाल स्नैक्स के शेयर भी 8% से अधिक बढ़कर ₹354 पर कारोबार कर रहे हैं।

नुवामा के अबनीश रॉय ने टिप्पणी की कि एक्सट्रूडेड स्नैक्स पर जीएसटी दरों में कटौती का असर सूचीबद्ध कंपनियों पर महत्वपूर्ण नहीं होगा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि एक्सटूडेड या विस्तारित नमकीन खाद्य पदार्थों पर जीएसटी दर 18% से घटाकर 12% की जाएगी। यह निर्णय विशेष रूप से उन खाद्य पदार्थों के लिए लिया गया है जो एक्सट्रूज़न की प्रक्रिया से निर्मित होते हैं, जैसे भुजिया, मिक्सचर, और चबेना। बिना तले या बिना पके स्नैक पेलेट पर जीएसटी की मौजूदा दर 5% बनी रहेगी।

You might also like

Comments are closed.