News around you

कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश: ट्रैक पर रखे LPG सिलेंडर से टकराई रेल, लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी

Kanpur News : उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बड़ी ट्रेन हादसे की साजिश का पर्दाफाश हुआ है। अनवरगंज-कासगंज रेलवे रूट पर भरा हुआ LPG गैस सिलेंडर ट्रैक पर रखा गया था। रविवार रात को 100 किमी/घंटा की रफ्तार से चल रही कालिंदी एक्सप्रेस (14117) जब इस सिलेंडर से टकराई, तो एक जोरदार धमाका हुआ, लेकिन लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

घटनाक्रम की जानकारी: बर्राजपुर रेलवे स्टेशन से 2.5 किलोमीटर आगे ट्रैक पर रखे LPG गैस सिलेंडर के टकराने से धमाका हुआ। इसके बाद ट्रेन को 22 मिनट तक अनवरगंज-कासगंज ट्रैक पर रोका गया। रेलवे और आरपीएफ अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। घटनास्थल से पेट्रोल से भरी बोतल, माचिस और बारूद से भरा एक झोला भी बरामद हुआ।

जांच और प्रतिक्रिया: रेलवे ट्रैक पर लोहे जैसी वस्तुओं के रगड़ने के निशान मिले हैं। अधिकारियों ने कहा कि यह एक बड़ी साजिश प्रतीत होती है और गनीमत रही कि सिलेंडर इंजन में फंसकर फटा नहीं, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगने से ट्रेन पटरी से उतर भी सकती थी। ट्रेन को जांच के लिए बिल्हौर स्टेशन पर फिर से रोका गया।

आरपीएफ और वरिष्ठ अधिकारी मामले की गहराई से जांच कर रहे हैं। फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कहा कि उन लोगों की पहचान की जा रही है जिन्होंने ट्रेन को पटरी से उतारने के इरादे से गैस सिलेंडर और अन्य आपत्तिजनक सामग्री ट्रैक पर रखी थी।

You might also like

Comments are closed.