News around you

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच हाल ही में गठबंधन की बातचीत जारी है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस AAP को 5 सीटें देने के लिए तैयार है, जबकि AAP अधिक सीटों की मांग कर रही है। हालांकि, दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है, और उम्मीद जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों में इस मुद्दे पर अंतिम समझौता हो जाएगा।

हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन की बातचीत लगभग अंतिम चरण में है। हालांकि, इससे पहले ही नेताओं के बगावती सुर सामने आ गए हैं और इस गठबंधन को लेकर अपनी असंतोषता जाहिर कर रहे हैं। इसी बीच, AAP नेता सोमनाथ भारती ने भी एक पोस्ट के माध्यम से गठबंधन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने एक्स पर अपने ट्वीट में लिखा, “हरियाणा में AAP और कांग्रेस के गठबंधन से पहले आम आदमी पार्टी को दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान हुए इसी तरह के गठबंधन को याद करना चाहिए।”

सोमनाथ भारती ने अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, “मेरे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों के लिए रोड शो किया और AAP के वरिष्ठ नेताओं और कैबिनेट मंत्रियों ने भी प्रचार में भाग लिया। लेकिन, खासकर मैं, AAP उम्मीदवार को कांग्रेस और स्थानीय नेताओं का कोई समर्थन नहीं मिला। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सरदार अरविंदर सिंह लवली और कई अन्य कांग्रेस नेता चुनाव के दौरान पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे।

सोमनाथ भारती ने शराब घोटाले पर भी अपनी राय व्यक्त की। उन्होंने लिखा, “हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि जिस काल्पनिक शराब घोटाले ने भाजपा को हमारे नेताओं को महीनों और सालों तक गिरफ्तार रखने का कारण दिया, उसकी साजिश माकन ने ही रची थी और उसे सख्ती से आगे बढ़ाया था। जब AAP को हराने की बात आती है, तो भाजपा और कांग्रेस दोनों ही खुलकर या चुपके से एक साथ काम करते हैं।”

हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होंगे, जब सभी 90 सीटों पर एक ही चरण में मतदान किया जाएगा। इसके बाद 8 अक्टूबर को चुनाव परिणामों की घोषणा की जाएगी

You might also like

Comments are closed.