News around you

स्विगी के एक जूनियर कर्मचारी ने कंपनी को 33 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया, जिससे कंपनी पर सवाल उठ रहे हैं।

स्विगी ने अपनी सालाना रिपोर्ट में बताया है कि एक पूर्व कर्मचारी ने उसकी एक सहायक कंपनी के साथ गबन किया है। इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।”

“फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी को एक जूनियर कर्मचारी के कारण बड़ा नुकसान हुआ है। कंपनी के अनुसार, इस पूर्व कर्मचारी ने स्विगी के साथ 33 करोड़ रुपये का हेरफेर किया है। आईपीओ की तैयारी कर रही स्विगी के लिए यह एक बड़ा झटका है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 की सालाना रिपोर्ट में इस घटना की जानकारी दी है, लेकिन कर्मचारी का नाम उजागर नहीं किया गया है। उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इस घटना ने कंपनी के प्रशासन पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

*पूर्व कर्मचारी ने स्विगी की सब्सिडियरी के साथ किया घपला*

स्विगी के अनुसार, एक पूर्व कर्मचारी ने 31 मार्च को समाप्त हुए वित्त वर्ष के दौरान उसकी एक सब्सिडियरी के साथ कुल 32.67 करोड़ रुपये का हेरफेर किया है। इसके बाद कानूनी प्रक्रिया की शुरुआत की गई है। जोमाटो की मुख्य प्रतिद्वंदी स्विगी के लिए यह बुरी खबर है, और लोग सवाल उठा रहे हैं कि इतनी बड़ी कंपनी को एक छोटे कर्मचारी द्वारा इतना बड़ा धोखा कैसे दिया जा सकता है।

*स्विगी का आईपीओ 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का होगा*

स्विगी ने हाल ही में आईपीओ के दस्तावेज़ मार्केट रेगुलेटर SEBI को जमा किए हैं। अप्रैल में दाखिल किए गए दस्तावेज़ के अनुसार, स्विगी आईपीओ के लिए ‘कॉन्फिडेंशियल रूट’ का इस्तेमाल करेगी और लगभग 10,414 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इसमें से 3,750 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा, जबकि ऑफर फॉर सेल के जरिए 6,664 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे।

*वित्त वर्ष 2024 में स्विगी को 2,350 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा*

स्विगी को वित्त वर्ष 2024 में 2,350 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ है, हालांकि, कंपनी ने इस घाटे को 44 प्रतिशत तक कम करने में सफलता प्राप्त की है। वित्त वर्ष 2023 में शुद्ध घाटा 4,179 करोड़ रुपये था। कंपनी का राजस्व 36 प्रतिशत बढ़कर 11,247 करोड़ रुपये हो गया है, जो पिछले साल 8,265 करोड़ रुपये था। स्विगी की ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू भी 26 प्रतिशत बढ़कर 4.2 अरब रुपये पर पहुंच गई है। इसके अलावा, स्विगी ने बताया है कि इंस्टामार्ट का कारोबार भी तेजी से बढ़ रहा है।

You might also like

Comments are closed.