News around you

हरियाणा विधानसभा चुनाव: तय हुआ कि विनेश फोगाट इस सीट से चुनाव लड़ेंगी, प्रभारी बाबरिया ने बताया।

Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस में शामिल हुईं पहलवान विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा का चुनाव भी लड़ेंगी। कांग्रेस ने विनेश के टिकट की पुष्टि कर दी है।

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने शुक्रवार को आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गईं। इसी दौरान, उनके साथी पहलवान बजरंग पूनिया ने भी कांग्रेस का हाथ थाम लिया। दोनों पहलवान दिल्ली में पार्टी कार्यालय में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए।


अब दोनों के विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। इस पर हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने भी मुहर लगा दी है। दीपक बाबरिया ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा कि विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ेंगी, जो पहले से ही तय था।

कांग्रेस प्रभारी बाबरिया ने कहा कि यह लगभग तय हो गया है कि विनेश फोगाट जुलाना सीट से कांग्रेस उम्मीदवार होंगी। विनेश जुलाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। वहीं, बजरंग पूनिया के चुनाव लड़ने पर बाबरिया ने कहा कि उनके पास इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। हालांकि, संभवतः उनकी पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल से कुछ चर्चा हुई है, लेकिन बजरंग के चुनाव लड़ने के बारे में बाबरिया के पास कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। हालांकि, बजरंग के बदली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

जब विनेश फोगाट ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद दादरी या जुलाना से चुनाव लड़ने की अटकलों पर प्रतिक्रिया दी, तो उन्होंने कहा कि एक जगह उनकी जन्मभूमि है और दूसरी उनकी कर्मभूमि। विनेश का मायका दादरी विधानसभा में है, जबकि उनका ससुराल जुलाना विधानसभा में है। प्रदेशाध्यक्ष के मीडिया को दिए बयान के बाद अब यह पुष्टि हो गई है कि विनेश जुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी होंगी और अपने ससुराल क्षेत्र जुलाना से ही चुनाव लड़ेंगी।

You might also like

Comments are closed.